होम / ‘ISKCON कसाइयों को बेचता है गाय- मेनका गांधी के बयान पर अखिलेश यादव का वार, कहा- इस्कॉन पर आरोप किसी….

‘ISKCON कसाइयों को बेचता है गाय- मेनका गांधी के बयान पर अखिलेश यादव का वार, कहा- इस्कॉन पर आरोप किसी….

• LAST UPDATED : September 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), ISKCON: बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने इस्कॉन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मेनका गांधी ने दावा किया कि इस्कॉन अपनी गौशाला की गायों को कसाइयों को बेच रहा है। उधर, इस्कॉन ने मेनका के आरोप को झूठा और बेबुनियाद बताया और कहा कि बीजेपी सांसद के बयान से संगठन हैरान है। जिसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी इस मामले में बयान सामने आया है।

इस्कॉन पर आरोप किसी बड़े षड्यंत्र का संकेत

सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी इस मामले में कूद पड़े है। जिसके बाद उनकी भी प्रतिक्रिया सामने आई है। अखिलेश यादव लिखते हैं- भाजपाइयों ने पहले भूमाफ़ियों से मिलकर राधास्वामी सत्संग को निशाना बनाया और भाजपा के लोग अब गोपालक भगवान कृष्ण के उपासकों पर ही कसाइयों को गाय बेचने का वीभत्स आरोप लगा रहे हैं। विश्वभर के ISKCON के अनुयायी इस आरोप से व्यथित और दुखी हैं।

भाजपा सरकार को स्पष्टीकरण देना ही होगा क्योंकि इसका संबंध सिर्फ़ प्रदेश व देश से ही नहीं है बल्कि अंतरराष्ट्रीय छवि से भी है क्योंकि कृष्ण चेतना को समर्पित ISKCON का विस्तार सम्पूर्ण विश्व में है। जनता का सवाल ये है कि भाजपा के लोग किस वजह से समाज में ऐसा वैमनस्य फैलाना चाहते हैं और किसके कहने पर? इस्कॉन पर आरोप किसी बड़े षड्यंत्र का संकेत है।

मेनका गांधी ने क्या कहा?

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह कहती हैं कि इस्कॉन सबसे बड़ा घोटाला है। ये लोग गौशाला की देखभाल करते हैं और सरकार उन्हें ज़मीन समेत हर चीज़ में मदद करती है। हालाँकि, जो गायें दूध नहीं देतीं, उन्हें कसाइयों को दे दिया जाता है।

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में इस्कॉन गौशाला के बारे में मेनका कहती हैं, “मैं एक बार वहां गई थी।” पूरे खलिहान में एक भी गाय ऐसी नहीं मिली जो दूध न देती हो। बछड़ा भी नहीं मिला। इसका साफ मतलब है कि वे (इस्कॉन) ऐसी गायें और बछड़े बेच रहे हैं जो दूध नहीं देते।

इस्कॉन मेनका गांधी के झूठे बयानों की निंदा करता- इस्कॉन निदेशक 

इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के जनसंपर्क निदेशक वृजेंद्र नंदन दास ने भाजपा सांसद मेनका गांधी के बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस्कॉन द्वारा कसाईयों को बेची गई गायों की संख्या का श्रेय “किसी को बेचा गया” जिसपर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा: “इस्कॉन मेनका गांधी के झूठे बयानों की निंदा करता है। उन्होंने निराधार बयान दिये। अनंतपुर में इस्कॉन गौशाला में 240 से अधिक गायें हैं लेकिन वे दूध नहीं देती हैं। केवल 18-19 गायें ही दूध देती हैं। गायें दूध देती हैं।” गायों की बड़े प्रेम से देखभाल की जाती है। ”

Also Read: UP Accident: आखिर कैसे 11वी की छात्रा को व्हाट्सएप स्टेट्स लगाना पड़ा महंगा, गवानी पड़ी जान, क्या है पूरा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox