होम / Bareilly Latest News : ईद मिलादुन्नबी के जुलूस पर रोक, आमने-सामने आए दो पक्ष, मौके पर पहुंची पुलिस

Bareilly Latest News : ईद मिलादुन्नबी के जुलूस पर रोक, आमने-सामने आए दो पक्ष, मौके पर पहुंची पुलिस

• LAST UPDATED : September 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Bareilly Latest News बरेली : यूपी के बरेली (Bareilly) में एक बार फिर उपद्रवी तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से विवाद पर काबू मिल गया। आज ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे अंजुमनों के जुलूस में दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

एक पक्ष ने गैर परंपरागत रूट बताकर अंजुमनों के जुलूस का विरोध किया। थोड़ी देर में दूसरे पक्ष के लोगों ने धरना दे दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। बारादरी थाना क्षेत्र के मीरा की पैठ में पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की भी की गई। माहौल बिगड़ता देखकर जिले के सभी सीओ, एसपी सिटी, एसएसपी मौके पर आरएएफ और पीएसी जवानों के साथ पहुंचे।

मंसूबे पर फिर गया पानी

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर जुलूस को निकलवाया। एडीजी और आईजी हालात के अपडेट से लखनऊ में डीजीपी और प्रमुख सचिव को बताते रहे। हर साल ईद मिलादुन्नबी पर शहर भर में अंजुमनों का जुलूस निकलता है।

जुलूस थाना बारादरी के घेर जाफर खां से शुरू होता है। कांकर टोला, जगतपुर, शाहदाना, श्यामगंज से होते हुए जुलूस वापस आता है। रवि की आटा चक्की के पास एक समुदाय ने जुलूस का विरोध किया। लोगों का कहना था कि नई परंपरा डाली जा रही है।

जुलूस-ए-मोहम्मदी में विवाद

रास्ता रोके जाने पर दूसरे पक्ष ने नारेबाजी और धरना प्रदर्शन किया। मामले की सूचना पर सीओ और इंस्पेक्टर बारादरी पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को समझाया। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि बारावफात का जुलूस पुराने शहर से परंपरागत तौर पर निकलता है। निश्चित रूट पर जगतपुर पुलिस चौकी तरफ से मीरा की पेठ होता हुआ जुलूस निकल रहा था।

विवाद होने पर थोड़े समय के लिए जुलूस रुक गया था। दोनों पक्षों से बात कर मामले को सुलझा लिया गया है। उन्होंने दो समुदायों में तनातनी की स्थिति से इंकार किया। एसपी ने बताया कि शांतिपूर्वक जुलूस परंपरागत तरीके से निकल रहा है।

Also Read –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox