होम / UP: योगी सरकार एक्शन मोड पर! एक बार फिर प्रदेश में चलने जा रहा ये अभियान

UP: योगी सरकार एक्शन मोड पर! एक बार फिर प्रदेश में चलने जा रहा ये अभियान

• LAST UPDATED : October 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP: उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर हटाने का अभियान एक बार फिर शुरू हो गया है। जिसके चलते जिलाधिकारी के साथ ही एसएसपी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान इस संबंध में निर्देश दिये।

सीएम की त्योहार से पहले समीक्षा बैठक 

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहार से पहले राज्य के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में आगामी त्योहारों-नवरात्रि, दुर्गा पूजा, विजयादशमी, दशहरा, दिवाली और छट पूजा की व्यवस्था पर चर्चा की गई।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम और एसपी को बताया कि धार्मिक स्थलों पर लगे अनावश्यक स्पीकर हटा दिए जाए। बता दें कि कुछ इलाकों में दोबारा स्पीकर लगाए गए हैं।

इसकी जिम्मेदारी डीएम और एसएसपी की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ स्थानों पर स्पीकर दोबारा लगाए जाने के संबंध में जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार लाउडस्पीकर की आवाज को पहले की तरह नियंत्रित किया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है और शिकायतें मिलती रहती हैं तो इसकी जिम्मेदारी डीएम और एसएसपी की है।

“स्पीकर पुनः स्थापित करने की अनुमति नहीं है”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”हाल ही में मैंने कुछ इलाकों में फिर से लाउडस्पीकर लगे हुए देखा है। यह अस्वीकार्य है और तत्काल संचार के माध्यम से आदर्श स्थिति बनाई जानी चाहिए।’

इस दौरान वरिष्ठ सरकारी अधिकारी और स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने उन मुद्दों को प्राथमिकता देने की बात कही जो जनहित में हों। स्पीकर हटाने की प्रक्रिया के आरंभ में, कई लोगों ने स्वेच्छा से अपने स्पीकर हटा दिए। इस कदम का देश भर में व्यापक सराहना हुई।

Also Read: Shocking: लड़की ने प्रेमी को घर बुलाया, फिर लड़के के साथ किया ऐसा काम, हैरान कर देगा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox