होम / सावधान! नोएडा में लगातार बढ़ रहा साइबर अपराध, हर दिन सैकड़ों लोग हो रहे हैं शिकार

सावधान! नोएडा में लगातार बढ़ रहा साइबर अपराध, हर दिन सैकड़ों लोग हो रहे हैं शिकार

• LAST UPDATED : October 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Cyber ​​Crime Is Continuously Increasing In Noida: दरअसल नोएडा एनसीआर में इन दिनों लोगो के साथ अलग अलग तरीके से साइबर अपराध हो रहा है। कभी ओटीपी के नाम पर धोखाधड़ी, इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा करने के नाम पर, केवाईसी अपडेट करने के नाम पर, क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते को अपडेट करने के नाम पर हर दिन सैकड़ों लोग शिकार हो रहे हैं।

साइबर अपराध के नए ट्रेंड से रहे सावधान 

मगर इन दिनों एक साइबर अपराध का नया ट्रेंड चल रहा है। यानी की आप के सोशल मीडिया पर आपको साइबर अपराधी अपना शिकार बना रहे है। दरअसल नोएडा के रहने वाले एक युवक पर WhatsApp पर एक अनजान नंबर से मैसेज आता है की आपका लोन अप्रूव्ड हो चुका है इस लिंक को ओपन करके चेक कर लीजिए की कितना लोन अमाउंट आपके खाते में गया है। जैसे ही वो लिंक पर क्लिक करता है उसकी सारी जानकारी दूसरे पर चली जाती है जैसे कॉन्टैक्ट,फोटो और तमाम निजी चीज उस साइबर अपराधी पर पहुंच जाती है।

ऐसे बना रहे साइबर क्राइम का जाल

फिर कुछ देर बाद एक अनजान लड़की का मैसेज आता है की आपका लोन अप्रूव्ड हो गया और ऐसे ही बात करते करते वो आपको अपने बातो में उलझा देती है। फिर बातचीत और उसके बाद न्यूड वीडियो कॉल करना शुरू कर देती है। इसी बीच आपकी वो फोटो ले लेते और कुछ देर बाद उसको भेजते है और पैसे की डिमांड करने करने लगते है। अगर आप पैसा देने में आनाकानी करने लगते है तो फिर आपकी एडिट करके फोटो आपके करीबियों को भेजने की धमकी देते है और उनके पास आपकी फोटो और नंबर दोनो उपलब्ध होते है। ऐसे में किसी से भी अपनी निजी जानकारी साझा करने से बचे।

ये भी पढ़ें:- 

आज नवरात्रि का पहला दिन, ऐसे करें मां शैलपुत्री को प्रसन्न

उन्नाव में गंगा की रेत पर मिले  सैकड़ों शव! कोरोना से भी भयंकर मंजर देख डरे लोग 

यूपी में महिलाओं के लिए चलेगा ये स्पेशल अभियान, CM योगी ने दिए निर्देश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox