होम / World Cup 2023: शमी, बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, भारत की लगातार छठी जीत

World Cup 2023: शमी, बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, भारत की लगातार छठी जीत

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News ( इंडिया न्यूज) World Cup 2023: भारतीय टीम के जीत का रथ चल रहे वर्ल्ड कप में लगातार जारी है। टीम इंडिया ने अपना छठा मैच रविवार को जीत लिया है। लखनऊ के खेले गए इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी है। पहले बलल्बाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन बनाए थे। तो वहीं इंग्लैड की टीम इस जवाब में 129 रनों पर सिमट गई है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानार 87 रनों की पारी खेली। तो वहीं गेंदबाजी मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। अबतक टूर्नामेंट में खेले गए सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारत ग्रुप स्टेज में शिर्ष पर पहुंच गई है।

भारत ने बनाए थे 229 रन 

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 229 रन बनाए। जिसमें रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने 49 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से गेंदबादी करते हुए डेविड विली ने 3 विकेट लिए, जबकि क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को 2-2 सफलता मिली।

इंग्लैंड की टीम 129 रनों पर सिमट गई

वहीं जब इंग्लैंड की टीम 230 रनों का पीछा करने उतरी तो टीम शुरूआत से ही लड़खड़ाती नजर आई। पूरी टीम 129 रनों पर ढ़ेर हो गई, इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 27 रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए। तो वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके हैं।

Also Read: भारत और इंग्लैंड के मैच पर जयपुर में जबरदस्त उत्साह, पुराना बदला लेने की आस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox