होम / Increased Pressure in BJP : पार्टी छोड़ रहे नेताओं से बीजेपी में बढ़ा दबाव, आज फिर होगी बैठक, पीएम मोदी होंगे शामिल

Increased Pressure in BJP : पार्टी छोड़ रहे नेताओं से बीजेपी में बढ़ा दबाव, आज फिर होगी बैठक, पीएम मोदी होंगे शामिल

• LAST UPDATED : January 13, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/लखनऊ।

Increased Pressure in BJP : यूपी चुनाव के लिए बीजेपी कोर टीम की मीटिंग में बुधवार को सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई। मीटिंग की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की। ये मीटिंग करीब 14 घंटे चली। रात में करीब 1:35 बजे तक बैठक हुई। (Increased Pressure in BJP)

कोर कमेटी की की मीटिंग में निषाद पार्टी के संजय निषाद, अपना दल की अनुप्रिया पटेल से भी सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा गुरुवार को सीईसी की मीटिंग के बाद की जाएगी। मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़वाने पर भी चर्चा हुई। हालांकि इस पर आखिरी फैसला बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में होगा। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस मीटिंग में शामिल होंगे।

172 उम्मीदवारों के नाम फाइनल (Increased Pressure in BJP)

इसी के साथ कोर कमेटी की मीटिंग में बुधवार को पहले तीन चरणों में आने वाले 172 उम्मीदवारों के नाम फाइल कर दिए गए हैं। दिल्ली मुख्यालय में मीटिंग के दौरान 300 सीटों पर नाम को लेकर चर्चा हुई लेकिन सिर्फ पहले तीन चरणों में 172 सीटों पर ही नाम फाइनल हो पाए। (Increased Pressure in BJP)

अब ये नाम गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखे जाएंगे। केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद आने वाले दिनों में इन नामों की घोषणा की जाएगी। बुधवार मीटिंग दोपहर 11 बजे शुरू हुई और देर रात डेढ़ बजे तक चली। इससे पहले मंगलवार को भी मीटिंग 10 घंटे से ज्यादा चली थी। मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के इंचार्ज-धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महासचिव सुनिल बंसल, राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद थे।

(Increased Pressure in BJP)

Read More: Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट एमपी-एमएलए कोर्ट ने किया जारी, धार्मिक भावनाएं भड़काने पर कोर्ट ने जारी किया आदेश

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox