होम / IND vs SA: करियर में पहली बार किया रिंकू सिंह ने किया ये कारनामा, फिर भी हारी टीम इंडिया  

IND vs SA: करियर में पहली बार किया रिंकू सिंह ने किया ये कारनामा, फिर भी हारी टीम इंडिया  

• LAST UPDATED : December 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के दूसरे टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने सनसनीखेज पारी खेली। सेंट जॉर्ज पार्क, गकेबरहा में खेले गए मैच में रिंकू ने भारत के लिए अपना पहला टी20 अर्धशतक भी बनाया। उन्होंने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी पारी का आकर्षण दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम की गेंद पर लगाए गए दो जबरदस्त छक्के रहे।

रिंकू सिंह ने क्या किया? 

बल्लेबाजी के लिए धीमी पिच पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने खुद 19वां ओवर फेंकने का फैसला किया। 18वें ओवर में तबरेज़ शम्सी ने सिर्फ 4 रन दिए। मार्कराम ने भी अपनी पहली चार गेंदों पर चार रन दिए। लेकिन आखिरी दो गेंदों पर रिंकू सिंह ने दो छक्के जड़ दिए। पहला मिडविकेट की ओर था। उन्होंने दूसरा छक्का सीधे तीर की तरह मारा। यह गेंदबाज के सिर के ऊपर से निकल गई और बाउंड्री के बाहर चली गई। ये गेंद सीधे जाकर मीडिया बॉक्स के शीशे से जा टकराई।

फिनिशर की निभाते हैं भूमिका 

रिंकू सिंह टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। लेकिन इस मैच में उनकी बैटिंग जल्दी आ गई। पावरप्ले में ही तीन झटके झेलने के बाद रिंकू को बल्लेबाज के लिए आना पड़ा। उन्होंने सधी हुई शुरुआत की लेकिन फिर गेंदबाजों पर टूट पड़े।30 गेंदों में टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। वह 39 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले।

मैच में क्या हुआ?

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला। उसने 14वें ओवर में 5 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया।

ALSO READ: 

UP Weather Today: यूपी में लगातार गिर रहा पारा, इन शहरों में फिर खराब श्रेणी में AQI  

Ramnagar News: रामनगर में जंगली जानवरों का आतंक! परेशान ग्रामीणों ने कॉर्बेट कार्यालय में दिया धरना 

डेस्क पर ‘जय श्रीराम’ लिखने से टीचर हुई आग बबूला, छात्र के मुंह पर फेंक दिया व्हाइटनर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox