Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsAyodhya: राम मंदिर उद्घाटन से पहले होटलों की सभी प्री-बुकिंग होगी कैंसिल,...

Ayodhya: राम मंदिर उद्घाटन से पहले होटलों की सभी प्री-बुकिंग होगी कैंसिल, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा में अब सिर्फ एक महीना बचा है। उद्घाटन की तैयारियां चल रही हैं। इस बीच सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने 22 जनवरी के लिए अयोध्या के सभी होटलों और धर्मशालाओं की प्री-बुकिंग रद्द कर दी है। यह फैसला वीवीआईपी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

समीक्षा बैठक कर दिये गये निर्देश (Ayodhya)

जानकारी के मुताबिक, 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन होटल और धर्मशालाओं में पहले से की गई बुकिंग रद्द कर दी जाएंगी। गुरुवार को समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं। 22 जनवरी के लिए लोगों ने पहले से ही अयोध्या में बड़ी संख्या में होटल बुक कर लिए हैं।

होटलों में ठहरने के लिए विश्वास आमंत्रण आवश्यक है

वीवीआईपी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह बुकिंग रद्द कर दी जाएगी। 22 जनवरी को केवल वही लोग अयोध्या में रुक सकेंगे जिनके पास ड्यूटी पास या श्री राम तीर्थ ट्रस्ट का निमंत्रण पत्र होगा।

फैसले पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

इस फैसले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संज्ञान में आया है कि कुछ लोगों ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन स्थानीय होटल और धर्मशालाएं बुक कराई हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि इन्हें रद्द कर दिया जाए ताकि शासन-प्रशासन को कोई दिक्कत न हो, क्योंकि उस दिन भारत से विशेष आमंत्रित व्यक्ति अयोध्या आएंगे और अयोध्या एयरपोर्ट पर 100 विमानों के आने की संभावना है, उसके डायवर्जन की भी व्यवस्था की जाए बनाया जा।

30 दिसंबर को पीएम मोदी का दौरा, सीएम योगी ने किए कई अहम ऐलान

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे से पहले सीएम योगी ने कई अहम घोषणाएं की हैं। यह बात सामने आई है कि धार्मिक नगरी अयोध्या को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात मिली है। सीएम ने कहा कि 30 दिसंबर को राममय अवधपुरी में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। इस मौके पर अयोध्या को त्रेता युग की महिमा के अनुरूप सजाया जाएगा।

सीएम योगी ने दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी न केवल सुरक्षा करना है बल्कि सभी का स्वागत करना भी है, इसलिए सरकार और पुलिस कर्मचारियों का व्यवहार आदर्श होना चाहिए। पुलिस बल में जोनवार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अतिरिक्त बल तैनात किया जाए। इसके अलावा एसटीएफ और एटीएस फोर्स की संख्या बढ़ाकर भी कैंपिंग की जाए. उन्होंने निर्देश दिया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट की सड़कों पर बने गड्ढों को ठीक कराया जाए. एनएचएआई बाईपास मार्ग पर डिवाइडर पर सजावट बेहतर तरीके से की जाए।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular