होम / Corona Update: भारत में कोरोना ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में मिले 743 नए मामले  

Corona Update: भारत में कोरोना ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में मिले 743 नए मामले  

• LAST UPDATED : December 30, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Corona Update: भारत में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ लही है। कोरोना के 3997 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 743 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में केरल में 3, कर्नाटक में 2 और छत्तीसगढ़ तथा तमिलनाडु में 1-1 मरीज की मौत हुई है। देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। देश के लगभग हर राज्य में JN.1 के मामले सामने आए हैं। भारत में कोरोना के सब-वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमण का पहला मामला 8 दिसंबर को केरल में मिला था।

अब तक 162 नए मामले दर्ज

देश में अब तक कोरोना वायरस के जेएन.1 के कुल 162 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें केरल में सबसे ज्यादा 83 लोग इस सब-फॉर्म से संक्रमित हैं। केरल में कोरोना वायरस के सब-वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमण के 83, गुजरात में 34, गोवा में 18, कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तमिलनाडु में चार, तेलंगाना में दो और एक मामले की पुष्टि हुई है। दिल्ली में। यह किया जाता है। JN.1 ओमिक्रॉन का एक सब-वेरिएंट है। यह मजबूत रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को भी आसानी से अपना शिकार बना लेता है।

राहत की खबर (Corona Update)

राहत भरी खबर ये है कि कोरोना का ये वेरिएंट जिस तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है, उसी तेजी से ये लोगों को अपना शिकार भी बना रहा है। JN.1 वैरिएंट 41 देशों में फैल चुका है। WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वैरिएंट के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, कनाडा और यूरोप में हैं। यूरोपीय संघ में फ्रांस और ब्रिटेन सबसे आगे हैं।

ALSO READ: 

PM Modi Ayodhya Visit Live: PM मोदी का अयोध्या दौरा आज, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम 

UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम! आने वाले दिनों में बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल 

School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox