होम / UP Assembly Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, यूपी में चुनावी रैलियों और रोड शो पर 22 तक रोक

UP Assembly Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, यूपी में चुनावी रैलियों और रोड शो पर 22 तक रोक

• LAST UPDATED : January 15, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: यूपी में होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर निर्वाचन आयोग सख्त होता जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने चुनावी रैली के साथ रोड शो पर रोक को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। पहले चरण का मतदान दस फरवरी को है, इस चरण का नामांकन 21 जनवरी तक होगा। राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को डिजिटल तरीके से प्रचार करना होगा।

चुनावी रैली पर रोक को 22 जनवरी तक बढ़ाया UP Assembly Election 2022

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर निर्वाचन आयोग भी सतर्क है। निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में हर प्रकार की चुनावी रैलियों तथा रोड शो पर लगी रोक को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। यह रोक पहले 16 जनवरी तक थी। उत्तर प्रदेश में रैलियों तथा रोड शो पर प्रतिबंध लगाने के साथ आयोग ने किसी भी पार्टी की बैठक में भाग लेने वालों की संख्या को 300 तक निर्धारित कर दिया है।

चुनाव आयोग ने कारोना गाइड लाइन के पालन को कहा UP Assembly Election 2022

आयोग ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के लगातार तेज होते प्रसार को देखकर रैलियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने आठ जनवरी को चुनाव तारीखों का ऐलान करते समय 15 जनवरी तक रैलियों पर रोक लगाई थी।

आज हालात की समीक्षा करने के बाद उन्होंने रैलियों पर बैन को एक हफ्ता आगे बढ़ाया है। चुनाव आयोग ने पार्टियों को आदेश दिया है कि वह सभी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करें। आयोग ने राज्य और जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे इस बात का ध्यान रखें कि सभी नियमों और आदेशों का पालन हो रहा है।

Read More: UP Assembly Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, सपा और रोलोद गठबंधन की दूसरी सूची हुई जारी, 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल के 26 प्रत्याशियों का नाम जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox