होम / Carona In Lucknow : कारोना इन लखनऊ, लखनऊ में सीएमओ हुए संक्रमित, सामने आए कुल 2716 नए केस

Carona In Lucknow : कारोना इन लखनऊ, लखनऊ में सीएमओ हुए संक्रमित, सामने आए कुल 2716 नए केस

• LAST UPDATED : January 17, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Carona In Lucknow कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। राजधानी में सोमवार को 2716 नए संक्रमित मिले हैं। लखनऊ सीएमओ डा. मनोज अग्रवाल के साथ सीएमओ कार्यालय के 10 अन्य कर्मचारी भी संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं, 24 घंटे में रिकार्ड 1450 मरीज ठीक हुए हैं।

Carona In Lucknow इसके साथ ही शहर में 17658 सक्रिय मरीज हो गए हैं। सोमवार को सबसे अधिक अलीगंज और चिनहट और आलमबाग में संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अलीगंज, चिनहट, आलमबाग, कैसरबाग, इंदिरानगर जैसे इलाकों को संवेदनशील इलाकों की सूची में रखा गया है। बीते एक सप्ताह में इन क्षेत्रों में लगभग आठ हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके है।

कांटेक्ट के मामले है ज्यादा Carona In Lucknow

राजधानी में सबसे अधिक मामले कांटैक्ट ट्रेसिंग में मिले हैं। मरीजों के संपर्क में आए 1013 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। वहीं हल्के लक्षण आने पर लोग कोरोना जांच करवा रहे हैं। जिसमें 377 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। विदेशों से यात्रा कर लौटे 202 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Carona In Lucknow इसके अलावा विभिन्न अस्पतालों में 66 स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। कमांड अस्पताल में 26 पैरामेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं। इलाज से पहले कोरोना की जांच के दौरान रिकार्ड 76 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना के नोडल इंचार्ज डा. मिलिंद वर्धन के अनुसार, राजधानी में मिल रहे संक्रमित व्यक्तियों में किसी में भी गंभीर लक्षण नहीं हैं।

कुछ इलाकों में ज्यादा संक्रमित Carona In Lucknow

अलीगंज, चिन्हट और आलमबाग में सबसे अधिक संक्रमित व्यक्ति पाए जा रहे हैं। अलीगंज में 384, चिनहट में 344, आलमबाग में 317, सिल्वर जुबली में 229, सरोजनी नगर में 205, इंदिरा नगर में 203, नवल किशोर रोड पर 163, टुड़ियागंज में 110, ऐशबाग में 97, रेड क्रॉस में 78 गोसाईगंज में 29 मोहनलालगंज में 18, गुडंबा में 16, मलिहाबाद में 16, माल में 16, बख्शी का तालाब में 15, काकोरी में 13 और इटौंजा में 9 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

Also Read : Pandit Birju Maharaj: पंडित बिरजू महराज, लखनऊ के कालका बिंदादीन घराने के थे सदस्य बिरजू महराज, कथक के प्रसिद्ध नर्तक थे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox