होम / Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided : तीसरे व चौथे चरण के भाजपा प्रत्याशियों के नाम तय, आज फाइनल मुहर लगाएंगे जेपी नड्डा

Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided : तीसरे व चौथे चरण के भाजपा प्रत्याशियों के नाम तय, आज फाइनल मुहर लगाएंगे जेपी नड्डा

• LAST UPDATED : January 18, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/लखनऊ।

Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided : यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के तीसरे और चौथे चरण के लिए भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट तकरीबन फाइनल हो चुकी है। सोमवार को चुनाव समिति की बैठक हुई इसमें उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार कर ली गई।

मंगलवार यानी आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस लिस्ट पर मुहर लग जाएगी। बुधवार को ये नाम जारी किए जाएंगे। मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के भी मौजूद रहने की संभावना है। भाजपा पहले और दूसरे चरण के 107 उम्मीदवारों की सूची पूर्व में जारी कर चुकी है। इस लिस्ट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न करने वाले कई सिटिंग विधायकों का टिकट कटने के चांस हैं।

कानपुर, बुंदेलखंड व अवध क्षेत्र की सीटें शामिल (Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided)

तीसरे और चौथे चरणों में कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के अलावा अवध क्षेत्र की सीटें शामिल हैं। यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर ने रविवार की रात और सोमवार की सुबह प्रदेश के नेताओं संग चुनावी तैयारियों सहित अन्य विषयों पर बैठक की थी।

सोमवार की दोपहर को सभी लोग दिल्ली रवाना हो गए। वहां देर शाम कानपुर, बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र के प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा हुई। भाजपा की अगली सूची बुधवार को जारी हो सकती है। पार्टी ने 75 साल पार वालों को टिकट न देने का फैसला किया है। पहले और दूसरे चरण की सीटों में राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, वरिष्ठ नेता राजेश अग्रवाल सहित कई उम्रदराज लोगों को टिकट नहीं दिया गया है।

अपना दल और निषाद पार्टी की सीटों पर चर्चा (Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided)

भाजपा ने अपने सहयोगी दलों अपना दल और निषाद पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की है। दोनों दलों के नेताओं ने चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक हुई है। अगले एक-दो दिन में दोनों दलों को दी जाने वाली सीटों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। अपना दल को डेढ़ दर्जन के आसपास और निषाद पार्टी को एक दर्जन के आसपास सीटें दी जा सकती हैं।

(Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided)

Also Raed : What is UP Mein Sab Ba : योगी आदित्यनाथ ने रिलीज किया ‘यूपी में सब बा’, सांसद रवि किशन ने बनाया है रैप सॉन्ग

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox