होम / Aparna Yadav will Join BJP : भाजपा का सपा को जोरदार झटका, आज भगवाधारी बनेंगी मुलायम की बहू अपर्णा

Aparna Yadav will Join BJP : भाजपा का सपा को जोरदार झटका, आज भगवाधारी बनेंगी मुलायम की बहू अपर्णा

• LAST UPDATED : January 19, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Aparna Yadav will Join BJP : भाजपा ने सपा को जोरदार झटका दिया है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बुधवार यानी आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो जाएंगी। मतलब ये कि वो आज से भगवाधारी हो जाएंगी। अपर्णा यादव बुधवार सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी। एक बीजेपी नेता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुलायम सिंह के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव कल (बुधवार) सुबह 10 बजे, योगी जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करने जा रही हैं।

2017 में कैंट से लड़ा था चुनाव (Aparna Yadav will Join BJP)

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से लड़ा था। सपा की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे। उधर, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें बीजेपी ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे। इस सीट को लेकर भी पेंच यह है कि रीता बहुगुणा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रही हैं। चर्चा ये भी है कि यहां से कुछ और भी दावेदार हैं। सूत्रों की मानें तो बीजेपी अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, पर उन्हें चुनाव लड़ने पर सहमत है।

प्रतीक की पत्नी हैं अपर्णा (Aparna Yadav will Join BJP)

मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की शादी अपर्णा यादव से हुई है। अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था। जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी। आपको बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनज़र सूबे में दल बदल का काम ज़ोरों पर है। हाल ही में बीजेपी के तीन मंत्री समेत कई विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

(Aparna Yadav will Join BJP)

Read More: MP and Governor Demands Tickets for Childrens: मंत्री से लेकर राज्यपाल तक बेटे-बेटियों के लिए मांग रहे टिकट, भाजपा आलाकमान के लिए बढ़ी चुनौती

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox