होम / Uttarakhand BJP Announced Tickets : खटीमा से लड़ेंगे सीएम धामी, उत्तराखंड भाजपा ने किया टिकटों का ऐलान

Uttarakhand BJP Announced Tickets : खटीमा से लड़ेंगे सीएम धामी, उत्तराखंड भाजपा ने किया टिकटों का ऐलान

• LAST UPDATED : January 20, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Uttarakhand BJP Announced Tickets : उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। उत्तराखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने पहली लिस्ट की घोषणा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह खटीमा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार प्रदेश में 60 से ज़्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। प्रदेश स्तर से संगठन द्वारा दावेदारों के जो नाम भेजे गए थे, दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उन पर चर्चा के बाद ज़्यादातर सीटों पर सहमति बन गई।

मंडल स्तर पर रायशुमारी के तय किए प्रत्याशी (Uttarakhand BJP Announced Tickets)

सीएम धामी ने बताया कि मंडल स्तर तक रायशुमारी की गई है और लोकतांत्रिक ढंग से टिकट तय करने की प्रक्रिया हुई है। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति फैसला करेगी। धामी ने कहा कि मौजूदा स्थिति में जो सबसे उपयुक्त होगा, उसी दावेदार को उम्मीदवार के तौर पर चुना जाएगा। धामी ने कहा कि इस बार पार्टी का चुनाव मंत्र ‘अबकी बार 60 पार, फिर मोदी सरकार’ ही होगा। टिकट की पहली लिस्ट जारी करने से पहले भाजपा में दुर्गेश्वर लाल और जनरल बिपिन रावत के भाई विजय रावत के पार्टी में शामिल होने के बड़े घटनाक्रम भी हुए।

पहली लिस्ट में 15 ब्राह्मण, 3 बनिया और 5 महिलाओं को टिकट (Uttarakhand BJP Announced Tickets)

प्रदेश महामंत्री अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की घोषणा की। इससे पहले जोशी ने बताया कि लिस्ट में 15 ब्राह्मणों को टिकट दिया है, तो बनिया समुदाय के 3 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। साथ ही 5 महिलाओं को टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कहा जा रहा है कि एकाध दिन में कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा हो जाएगी।

(Uttarakhand BJP Announced Tickets)

Also Read : Who is Harak Singh Rawat : जानें कौन हैं हरक सिंह रावत, जिन्हें भाजपा ने पार्टी से निकाल दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox