होम / BHU में फैकल्टी पद पर निकली भर्तीयां! 2 लाख से ऊपर तक मिलेगा सैलरी पैकेज

BHU में फैकल्टी पद पर निकली भर्तीयां! 2 लाख से ऊपर तक मिलेगा सैलरी पैकेज

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकली है। यदि इस पद के योग्य और इच्छुक हों तो इस तारीख के पहले अपना आवेदन जरूर कर दें।

ये होगी सिलेक्शन की प्रक्रिया

बीएचयू की ये भर्तियां फैकल्टी ऑफ मेडिसिन, फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसेस और कॉलेज ऑफ नर्सिंग के लिए आई हैं।

इन पद पर आवेदन 1 फरवरी 2024 से शुरू कर दिया गया है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 4 मार्च 2024 है। अंतिम तारीख के पहले बताए गए क्रम में फॉर्म भरना अनिवार्य है।

ये वैकेंसी डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से भरी जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 143 पदों पर भर्ती कि जाएगी। मैरिट लिस्ट बाद में प्रकाशित की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है। इसके लिए bhu.ac.in पर जाएं और यहीं पर अपना आवेदन डाल दें और बाकी सभी डिटेल्स भी आपको इसी वेबसाइट पर मिल जाएगी।

सेलेक्शन के लिए पहले आवेदन भरें एलिजिबल होने के पश्चात इंटरव्यू कॉल आएगा। इंटरव्यू पास करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन देना होगा। इसके बाद फाइनल लिस्ट बनाई जाएगी।

आवेदन करने के लिए शुल्क 1000 रुपये है एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है। सेलेक्ट होने पर सैलरी एसोशिएट प्रोफेसर पद के लिए 1,31,000 से 2,17, 100 रुपये तक है असिस्टेंट प्रोफेसर पद की सैलरी 57 हजार से 1,82,000 तक है।

ALSO READ: 

Uttarakhand News: गुरु रामभद्राचार्य से मिलने पहुंचे CM  धामी, जाना स्वास्थ्य का हाल 

Shahrukh Khan के मन्नत की कॉपी कर अतीक अहमद ने बनवाई थी कोठी, अब होगी कुर्क

UP Crime: दरोगा को गोली मारने वाले बदमाश का एनकाउंटर, कई दिनों से चल रहा था फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox