होम / CM Yogi Live : यूपी भारत की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, देश की GDP में अधिक योगदान: CM योगी

CM Yogi Live : यूपी भारत की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, देश की GDP में अधिक योगदान: CM योगी

• LAST UPDATED : February 10, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), CM Yogi Live : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (10 फरवरी) को राज्य विधानसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने राज्य की अर्थव्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि यह देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। CM योगी ने कहा कि उनकी सरकार के तहत राज्य देश की जीडीपी में अधिक योगदान दे रहा है। योगी ने रेखांकित किया कि उनकी सरकार ने राज्य को ”बीमारू राज्य” की स्थिति से बाहर निकाला है।

4:50 PM, 10 FEB 2024

CM योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि राज्य का पैसा बिना किसी पक्षपात के अपने लोगों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए। यह ‘राम राज्य’ का विचार है…पहले, ‘पिक एंड चूज़’ की विधि थी अपनाया।

4:37 PM, 10 FEB 2024

भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमृत महोत्सव’ के दौरान भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, हर भारतीय को इस पर गर्व होना चाहिए लेकिन आपको इससे भी दिक्कत है। आपको अयोध्या नहीं जाना है, आप अक्सर ब्रिटेन जाते हैं। आपको यह भी पता है कि टिकट कौन बुक करता है।

4:28 PM, 10 FEB 2024

हमने बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए काम किया

CM योगी ने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए काम किया है। जब हमारी सरकार ने 2017 में अपना पहला बजट पेश किया था, तो हमने कहा था कि यह भगवान राम को समर्पित होगा। यह हमारा सौभाग्य है कि जब हम अपना आठवां बजट पेश कर रहे हैं, तो अयोध्या में राम मंदिर बनाया गया है।” निर्माण और ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह पूरा हो चुका है। भगवान राम ‘लोकमंगल’ के प्रतीक हैं,” उन्होंने कहा।

4:25 PM, 10 FEB 2024

विधानसभा में बजट पर चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह का सम्मान देश और उत्तर प्रदेश के किसानों का सम्मान है। क्योंकि, उन्हीं की वजह से किसानों की आवाज को हर मंच पर जगह मिल रही है और गरीबों को उनका हक मिल रहा है।

4:18 PM, 10 FEB 2024

हम भाग्यशाली हैं: CM Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि जब मेरी सरकार अपना 8वां बजट पेश कर रही है, तो अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है और ‘प्राणप्रतिष्ठा’ हो चुकी है…तो, यह बजट भगवान राम को समर्पित है। भगवान राम ‘लोकमंगल’ के प्रतीक हैं।

ALSO READ:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox