होम / UP Police Constable Result: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पूरी, कब आएगा रिजल्ट?

UP Police Constable Result: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पूरी, कब आएगा रिजल्ट?

• LAST UPDATED : February 23, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) UP Police Constable Result: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम का आयोजन 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में किया गया था। जानकारी के अनुसार इसकी उत्तर शीट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दी जाएगी। उत्तर कुंजी आने के बाद कैंडिडेट्स को इसके खिलाफ आपत्तियां उठाने का वक्त दिया जाएगा। फिर सवालों के जवाब देते हुए अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम तैयार किया जाएगा। इस साल परिणाम अप्रैल में आने की उम्मीद है।

उत्तर पेपर आने में हो सकती है देरी

बता दें कि इस बार उत्तर पेपर आने में देरी लग सकती है। क्योंकि आरोप लगाए गए थे कि प्रशन पेपर लीक हो गया था। हालांकि, अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह फर्जी खबर है और गिरफ्तारियां भी की हैं। बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से 60K से अधिक पद भरे जाएंगे। 50 लाख से अधिक ने अपना पंजीकरण कराया और राज्य भर के 2,385 केंद्रों पर आयोजित यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 में लगभग 16 लाख महिलाओं सहित 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे।

UP Police Constable Result: परीक्षा के बाद लगाए गए थे आरोप

बता दें कि परीक्षा के आयोजन के तुरंत बाद आरोप लगाए गए कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है और अब परीक्षा रद्द कर दी जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पेपर लीक और सोशल मीडिया पर वायरल प्रश्नपत्र। और उत्तर पुस्तिकाओं के सभी आरोपों की जांच के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया है। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा सोशल मीडिया पर बताई जा रही समस्याओं को देखते हुए बोर्ड ने एक आंतरिक समिति का गठन किया है।

Also Read: ‘मेरे काशी के बच्चों को नशेडी कहा……’, PM Modi का विपक्ष पर बोला हमला

Also Read: AIIMS News: ठगी करने वाले दलालों के खिलाफ AIIMS लेगा एक्शन, इस WhatsApp नंबर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox