होम / Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand : उत्तराखंड में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, पांच दिन आए पांच हजार ज्यादा मामले

Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand : उत्तराखंड में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, पांच दिन आए पांच हजार ज्यादा मामले

• LAST UPDATED : January 23, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand : उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना का संक्रमण (Corona Infection) थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में पांच दिन में कोरोना के करीब पांच हजार नए मामले आए हैं। पिछले 24 घंटे में 4759 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और सात लोग की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। राज्य में पिछले छह दिनों में 35 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। जबकि राजधानी देहरादून में कोरोना का बड़ा सेंटर बना हुआ है। (Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand)

जिले में सर्वाधिक मामले आ रहे हैं। 24 घंटे में 38 हजार 124 लोगों की जांच हुई। इसमें 4759 मरीज कोरोना संक्रमित मिले। सरकार का दावा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट दर्ज की गई है। संक्रमण की दर भी 21.60 फीसदी से घटकर 12.48 फीसदी तक है। शुक्रवार को कोरोना के 4964 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें शनिवार को थोड़ी गिरावट पाई गई।

उत्तराखंड में सक्रिय मामले 28 हजार के पार (Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand)

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सक्रिय मामले बढ़कर 28 हजार पार हो गए हैं। रिकवरी रेट घटकर 88.76 फीसदी पहुंच गया है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है और शनिवार को जिन सात लोगों की मौत हुई है, उनमें से चार को श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि एक-एक महीज एम्स ऋषिकेश, हिमालयन अस्पताल जॉली ग्रांट और राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में भर्ती कराया गया था। (Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand)

राज्य में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहीहै और राज्य में पिछले 24 घंटे में सात लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है और वहीं पिछले छह दिनों में कोरोना से 35 लोगों की मौत हुई है। वहीं राज्य में कई मामले ओमिक्रॉन के आ रहे हैं।

(Corona’s Speed Increasing in Uttarakhand)

Also Read : Rain and Cold in UP-UK : यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका, अगले सप्ताह पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox