होम / Snowfall Increased the Difficulties : बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, कई इलाकों में पर्यटक फंसे

Snowfall Increased the Difficulties : बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, कई इलाकों में पर्यटक फंसे

• LAST UPDATED : January 24, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Snowfall Increased the Difficulties : उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (snowfall) हो रही है और मैदानी इलाकों में बारिश (Rain) हो रही है। इससे राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ठंड के कारण राज्य में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण कई इलाकों में पर्यटक फंस गए हैं। इससे दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। (Snowfall Increased the Difficulties)

मसूरी-चंबा मार्ग पर कई स्थानों पर पर्यटक फंसे हुए हैं और बर्फबारी के कारण धनौल्टी में पानी का संकट पैदा हो गया है। उत्तरकाशी में गंगोत्री और यमुनोत्री दोनों राजमार्ग बंद कर दिए गए। बर्फबारी होने के कारण जौनसार के ऊंचाई वाले गांवों में पानी की पाइप लाइनों के जम जाने के कारण ग्रामीण बर्फ पिघलकर पीने के पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। जबकि कुमाऊं के मुनस्यारी इलाके के लास्पा में बीआरओ कर्मचारी बर्फ पिघलाकर पीने के पानी की व्यवस्था कर रहे हैं।

बर्फबारी के कारण बिजली आपूर्ति ठप (Snowfall Increased the Difficulties)

धनौल्टी, कनताल और सुरकंडा क्षेत्रों में लगातार दूसरे दिन बर्फबारी के कारण राजमार्ग बंद हैं और पर्यटक जगह-जगह फंस गए। इन इलाकों में हाईवे को खोलने के लिए जगह-जगह जेसीबी लगाई गई है और सड़कों से बर्फ हटाने की कोशिश की जा रही है। बर्फबारी के कारण बिजली और पेयजल आपूर्ति भी ठप हो गई है। (Snowfall Increased the Difficulties)

वहीं ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर मार्ग पर भारी बर्फबारी के कारण दूसरे दिन भी यातायात बंद रहा और पौड़ी जिले में भूस्खलन के कारण सतपुली-संगलाकोटी-पोखरा मोटर मार्ग बंद रहा। साथ ही चौबट्टाखाल, नौगांवखाल से वाहनों को सतपुली की ओर मोड़ दिया गया है। उत्तरकाशी जिले में बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री राजमार्ग सहित 4 संपर्क मार्ग बंद हो गए। जबकि बर्फबारी के कारण केदारनाथ-घनसालीमोटर मार्ग भी बंद हैं।

(Snowfall Increased the Difficulties)

Also Read : Rain and Cold in UP-UK : यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका, अगले सप्ताह पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox