होम / Vishnu Bhagwan: बृहस्पतिवार को पीले रंग के वस्त्र पहनने की क्यों दी जाती है सलाह, जानिए पौराणिक महत्व

Vishnu Bhagwan: बृहस्पतिवार को पीले रंग के वस्त्र पहनने की क्यों दी जाती है सलाह, जानिए पौराणिक महत्व

• LAST UPDATED : February 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Vishnu Bhagwan: एक कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी की हर रंग कुछ कहता है। यही नहीं हर रंग के अपने-अपने अलग मायने भी माने जाते हैं। इसी कारण से हर दिन अलग रंग के कपड़े पहनना बेहद ही शुभ माना जाता है। सप्ताह में सभी दिन के लिए अलग-अलग देवी- देवताओं को पूजा जाता है और हर एक देवी देवताओं के हिसाब से ही उनके पूजन के समय कैसे रंग के वस्त्र पहने यह पहनने की भी सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि किसी भी रंग के कपड़े किसी विशेष दिन पहनने से आपकी भाग्य और किस्मत चमक सकती है साथ ही घर में सुख समृद्धि आ सकती है।

बृहस्पतिवार को पीले कपड़े पहनना माना जाता है बेहद शुभ

बृहस्पतिवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित होता है और इसी कारण इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है पूर्ण व्यायाम ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति इस दिन पहले बस धारण करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और घर में धन और सुख शांति बनी रहती है।

ALSO READ: BJP के 8 कैंडिडेट की जीत, जानें किसे मिले कितने वोट

हिंदू धर्म में पीला कपड़ा पहनना बेहद शुभ

हिंदू धर्म के अनुसार पीले रंग के कपड़ा बेहद ही शुभ माना जाता है। इसी कारण शादी जैसे पवित्र रस्मों में भी पीले वस्तुओं को धारण करके हल्दी पूजन किया जाता है। यही नहीं शुभ संकेत देने वाले हल्दी का रंग भी पिला ही होता है। इसी कारण पीले रंग के वस्तु को धारण करने से कई रोगों से भी मुक्ति मिलती है। जीवन में खुशी हाली का रंग पीला माना जाता है।

ALSO READ: Aligarh News: अलीगढ़ में नाराज किसानों का प्रदर्शन, की जमकर नारेबाजी, रखी ये माग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox