होम / Relationships Tips: क्या मोबाइल की वजह सो हो रहा आपका रिश्ता खराब? इस तरह करें बचाव

Relationships Tips: क्या मोबाइल की वजह सो हो रहा आपका रिश्ता खराब? इस तरह करें बचाव

• LAST UPDATED : March 3, 2024

India News ( इंडिया न्यूज) Relationships Tips: कंप्यूटर, मोबाइल और अन्य गैजेट्स का यूज हमारे रोज की जिंदगी में आम हो गया है। लेकिन क्या आपको पता है? लगातार स्मार्टफोन का इस्तेमाल हमारे रिश्तों को बिगाड़ रहा है। इसके उपयोग से हम असल की जिंदगी न देख पा रहे हैं और न ही अपनों के बीच समय दे पा रहे हैं।

मोबाइल की तरफ जा रहा ध्यान

मोबाइल की मदद से लोग मनोरंजन, समाचार और उनसे जुड़ी कुछ अन्य खबरे पढ़ने में रूची रखने लगे हैं। जिस वजह से उनका ध्यान असल की जिंदगी से हटने लगा है। इसके कारण लोग आस-पास के लोगों के बारे जानकारी हासिल करने में कम रूची रखने लगे हैं। अक्सर लोगों को देखा जाता है कि ग्रुप के बीच बैठे रहने के बावजूद भी वो फोन का इस्तेमाल करते हैं। मोबाइल के बढ़ते यूज की वजह से आपका ध्यान चारों ओर रहने लगा है और लोगों की तरफ कम हो गया है।

आसपास के लोगों से कर रहा अलग

मोबाइल का इस्तेमाल कर के आप आसानी से लोगों से जुड़ सकते हैं। लेकिन यहां हमेशा यकीन का खतरा होता है। सोशल मीडिया प्लटफॉर्म पर तो आपके हजारों दोस्त हो सकते हैं, मगर उनपर आपका भरोसा उतना नहीं रहता जितना असल के दोस्तों पर आप यकीन करते हैं। एक फोन आपको दुनिया के किसी भी व्यक्ति से संपर्क करने का अवसर देता है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपके आस-पास के लोग अलग हो रहे हैं।

Also Read: UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा फेरबदल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Also Read: UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा फेरबदल, सरकार ने जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox