होम / Unique Sweets: ये है दुनिया की सबसे अनोखी मिठाई, जो पेट में जाते ही बन जाती है दवाई

Unique Sweets: ये है दुनिया की सबसे अनोखी मिठाई, जो पेट में जाते ही बन जाती है दवाई

• LAST UPDATED : March 4, 2024

India News ( इंडिया न्यूज) Unique Sweets: मिठाई के बारे में लोग अक्सर बोलते हैं कि यह हमारी सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। इसके सेवन से हमारी हेल्थ बिगड़ सकती है। लेकिन क्या आपको मालूम है? दुनिया में एक ऐसी भी मिठाई हो जो आपके पेट में जाते ही दवाई बन जाती है। साथ ही हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। आइए जानते हैं….

मिठाई हेल्थ के लिए नहीं होती अच्छी

कई लोगों को मीठा काफी पसंद होता है। त्योहार में वो एकसाथ कई मिठाईयों को ऐसे चट कर जाते हैं कि जैसे वो कोई नॉर्मल चीज खा रहे हों। वहीं हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक मिठाई हमारी हेल्थ के लिए अच्छी नहीं होती। उनका कहना है कि हमेशा सेहतमंद रहने के लिए मिठाई से दूरी बनानी होगी। लेकिन क्या आपको पता है हमारी धरती पर एक ऐसी भी मिठाई है जो, एक दो नहीं बल्कि कई फायदे देती है। इस अनोखी मिठाई के बारे में जान कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

फायदेमंद है लिकोरिस नाम की मिठाई

दरअसल हम बात कर रहे हैं लिकोरिस नाम की मिठाई की। जिसे लेकर कई लोगों के द्वारा दावा किया जाता है कि ये हमारे पेट में जाते ही दवाईबन जाती है। मिठाई के बारे में हैरान करने वाली बात यह भी है कि लोग इसे खाने के साथ पी भी सकते हैं। इसका यूज आप हर्बल दवा के तौर पर भी कर सकते हैं। एक स्टडी में ये भी दावा किया गया है कि इसके उपयोग से कैंसर की वृद्धि में कमी आ सकती है। रिपोर्ट के अनुसार ये दक्षिणी यूरोप और पश्चिमी एशिया की मीठाई है।

Also Read: Flipkart UPI Service: अब Flipkart से भी कर सकेंगे पेमेंट, कंपनी का UPI हुआ लॉन्च

Also Read: Netflix Web Series and Movies: बिना इंटरनेट के Netflix पर देखना चाहते हैं मूवीज?…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox