Friday, July 5, 2024
HomeHealth Tipsकोरोना के बाद आई नई महामारी! चीन के स्कूलों में फैला खतरनाक...

कोरोना के बाद आई नई महामारी! चीन के स्कूलों में फैला खतरनाक वायरस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),New Epidemic Came After Corona: दुनिया अभी कोरोना के भयावह मंजर से बाहर भी नहीं आई थी की चीन एक और भयानक वायरस का संकेत देने लगा है। चीन, जो अभी भी कोविड-19 महामारी के विनाशकारी प्रभाव से जूझ रहा है, अब एक नए खतरे का सामना कर रहा है: स्कूलों में रहस्यमय निमोनिया का प्रकोप फैल रहा है। यह चिंताजनक स्थिति, जो कि कोविड संकट के शुरुआती दिनों की याद दिलाती है, के कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिससे देश की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर एक अशुभ छाया पड़ रही है।

500 मील उत्तर-पूर्व में बीजिंग और लियाओनिंग के अस्पताल, बीमार बच्चों की आमद से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिससे उनके संसाधनों पर अत्यधिक दबाव पड़ रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रकोप के कारण स्कूल बंद होने वाले हैं। प्रभावित बच्चों में फेफड़ों में सूजन और तेज़ बुखार सहित असामान्य लक्षण दिखाई देते हैं, लेकिन विशिष्ट खांसी और फ्लू, आरएसवी और अन्य श्वसन बीमारियों से जुड़े अन्य लक्षणों की कमी होती है।

दिसंबर 2019 में जारी हुआ था रिपोर्ट

दिसंबर 2019 के अंत में जारी किए गए एक प्रोमेड अलर्ट ने एक नए वायरस के बारे में एक महत्वपूर्ण प्रारंभिक चेतावनी के रूप में कार्य किया, जिसे बाद में SARS-CoV-2 के रूप में पहचाना गया, जिसने विश्व स्वास्थ्य संगठन के उच्च-रैंकिंग अधिकारियों सहित चिकित्सा पेशेवरों और वैज्ञानिकों की एक विस्तृत श्रृंखला को सचेत किया।

जानिए क्या कहती है ये रिपोर्ट

इसकी महामारी जानकारी देते प्रोमेड ने कहा: “यह रिपोर्ट एक अज्ञात श्वसन बीमारी के व्यापक प्रकोप का सुझाव देती है… यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि यह प्रकोप कब शुरू हुआ, क्योंकि इतने सारे बच्चों का इतनी जल्दी प्रभावित होना असामान्य होगा। रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि कोई भी वयस्क प्रभावित हुआ है, यह स्कूलों में कुछ जोखिम का सुझाव देता है।”

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular