Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsAcid Attack: लखनऊ में एसिड हमलावर एनकाउंटर में हुआ गिरफ्तार

Acid Attack: लखनऊ में एसिड हमलावर एनकाउंटर में हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Acid Attack: उत्तर प्रदेश से लखनऊए से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक छात्रा पर युवक ने एसिड हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक हमलावर लखीमपुर खीरी का निवासी हैं। घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही वे तहकीकात में जुट गई। इस भयानक हादसे के बाद एसिड अटैक के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में लग गई थी। इस घटना की सूचना पुलिस को देर रात मिली जिसके तुरंत बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और हरकत में आ गई। आपको बता दे की आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया, आरोपी पुलिस के एनकाउंटर में गिरफ्तार हुआ है। इस घटना ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया है और समाज में गहरे आक्रोश का माहौल पैदा कर दिया है।

Read More: Hathras Stampede: हाथरस हादसे का रंगोली कनेक्शन! जानिए पूरा मामला

खास टीम का गठन

DSP दुर्गेश ने जानकारी देते हुए बताया की इस भयानक हादसे पर 4 खास टीमों का गठन किया गया था जो घटना के तुंरत बाद आरोपी की तलाश में जुट गई थी। पुलिस ने सभी से पूछताछ जारी कर दी और इसी दौरान परिजनों से भी पूछताछ की। छानबीन के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की जानकारी प्राप्त हुई और उसका ठिकाना ला पता चला की वह गुलाला घाट के पास छुपा हैं। इसके बाद तुरंत टीम रात के लगभग 1 बजे निकल पड़ी। आरोपी और पुलिस का आमना सामना होते ही आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद आरोपी का एनकाउंटर हुआ और उसे पैर में गोली लगी. आरोपी का नाम अभिषेक वर्मा बताया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय छात्रा अपने मौसेरे भाई से मिलने गई थी और स्टेडियम के बहार खड़ी थी जिस दौरान एक लड़का वहां आता है और उससे बात करने की कोशिश करता है पर लड़की के भाई उसे भगा देता है। इस बात से गुस्स दिखाकर युवक वहां से चला जाता और कुछ देर बाद वापस आता है। इस बार वह अपने साथ एसिड लेकर आया तह और एकदम से आकर भाई-बहन पर एसिड छिड़क कर वहां से भाग गया। जिसके बाद दोनों की चीखें सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे और दोनों को अस्पताल पहुँचाया गया। प्लास्टिक सर्जरी वार्ड में दोनों का इलाज चल रहा है। पुलिस आगे की कार्यवाई में लग गई है।

Read More: UP News: बदमाश की दबंगई! जामुन विवाद में युवक को मारी गोली, जानें पूरी खबर

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular