Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAction Of Yogi Government : योगी सरकार की कार्रवाई, मुख्तार अंसारी को...

Action Of Yogi Government : योगी सरकार की कार्रवाई, मुख्तार अंसारी को 50 करोड़ से अधिक का नुकसान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: 

Action Of Yogi Government माफिया विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह को नेस्तानाबूत करने के लिए शासन-प्रशासन आमादा है। अभियान चलाकर गिरोह के सिंडिकेट के तोड़ने में प्रशासन जुटा है। गाजीपुर, आजमगढ़, वाराणसी सहित पूर्वांचल के कई जनपदों में गिरोह पर जहां ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है तो अकेले मऊ में अब तक 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली गई है।


आर्थिक साम्राज्य को झटका दिया जा रहा है Action Of Yogi Government

गिरोह से जुड़े एक-एक अपराधियों, नामचीन सफेदपोशों, कोल माफियाओं, भू-माफियाओं, वसूली माफिया आदि की कुंडली तैयार कर मुख्तार गिरोह के फैले आर्थिक साम्राज्य को झटके पर झटका दिया जा रहा है। जनपद में जहां सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में पत्नी के नाम मुकदमा दर्ज किया गया तो दोनों बेटों के नाम की जमीन को भी जब्त कर लिया गया।

Action Of Yogi Government 2007 से 2012 के बीच मायावती सरकार ने मुख्तार अंसारी गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई की थी। इसमें मछली व्यवसाय के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हुई। एकबारगी ऐसा लगा था कि गैंग टूट गया है परंतु समय के साथ एक बार फिर गिरोह फला-फूला। गिरोह ने मऊ सहित पूर्वांचल में एक बार फिर अपना सिक्का जमाया।


योगी सरकार ने लिया निशाने पर Action Of Yogi Government

2017 में प्रदेश की बागडोर संभालते ही योगी सरकार ने मुख्तार गिरोह को एक बार फिर निशाने पर लिया। गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, वाराणसी सहित पूर्वांचल में पीडब्ल्यूडी, जिला पंचायत व आरइएस के ठेकों पर सिक्का जमाए मुख्तार गिरोह की धमक खत्म करने का काम किया तो तो गिरोह से जुड़े सफेदपोशों, भू-माफियाओं व ठेकेदारों के संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया जाने लगा। एक-एक अवैध संपत्ति की जांच के बाद होने वाली कार्रवाई से गिरोह के जुड़े लोग भूमिगत हो गए।

जमीनों को किया गया जब्त Action Of Yogi Government

मुख्तार अंसारी गिरोह को कई आपराधिक गैंग ही नहीं बल्कि नामचीन सफेदपोश ताकत प्रदान करते हैं। अब जबकि योगी सरकार ने प्रदेश में अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है तो पूर्वांचल में मुख्तार गिरोह का फैला साम्राज्य निशाने पर लिया। बीते 09 जून को प्रशासन ने दशई पोखरा के निकट मुख्तार के बेटों अब्बास व उमर के नाम 24 करोड़ की जमीन को जब्त कर दिया। वहीं दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में कई बीघे में बने भंडारण गृह पर मुख्तार अंसारी का कब्जा था।

Action Of Yogi Government  रैनी निवासी अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन पर जबरन कब्जा कर बनाए गए भंडारण गृह को प्रशासन ने सीज कर दिया है। वहीं सरकारी भूमि पर कब्जा जमाने व जबरन भूमि कब्जाने के मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी सहित दो बेटों के नाम मुकदमा दर्ज हुआ।

Read More: UP Vidhan Sabha Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव 2022, बरेली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी का भव्य रोड शो शुक्रवार को

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular