Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAdipurush controversy: अब किसानों ने आदिपुरुष के खिलाफ खोला मोर्चा, दी आंदोलन की...

Adipurush controversy: अब किसानों ने आदिपुरुष के खिलाफ खोला मोर्चा, दी आंदोलन की चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Martand Singh, Adipurush controversy: देश भर में रिलीज़ हुई फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। लगातार दूसरे दिन भी आज लखनऊ में भी विरोध प्रदर्शन हुआ। इस बार भारतीय किसान यूनियन(अराजनैतिक) के कई नेता और कार्यकर्ता हज़रतगंज कोतवाली पहुंच कर फिल्म पर रोक लगाने के साथ साथ साथ फिल्म बनाने डाइरेक्टर और लेखक व् किरदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़ गये। इस प्रदर्शन में मुस्लिम किसान भी रहे शामिल।

फिल्म नही हुई बैन तो किसान करेंगे आंदोलन

इंडिया न्यूज़ संवाददाता की खबर के मुताबिक रामायण ग्रन्थ पर आधारित इस फिल्म पर बानी फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर किसान आक्रोशित है। किसान यूनियन कह रहा है की फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर,निर्देशक ओम राऊत ने सीधा रामायण के ऊपर आदिपुरुष नाम से जो फिल्म बनाई है उसमे आराध्य देव भगवान् राम,माता सीता और बजरंगबली को पूरी तरह अपमानित किया गया है। जिस तरह के डायलॉग्स का इस फ़िल्म में प्रयोग किया गया है वो पूरी तरह अमर्यादित है। किसानों की मांग है कि इस फ़िल्म को तुरंत बैन किया जाए अन्यथा भारी संख्या में किसान आंदोलन करेंगे।

जान बूझ कर किया गया धार्मिक भावनाओं को आहत: भारतीय किसान यूनियन

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी हरिनाम सिंह ने कहा कि फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार निर्देशक ओम राउत एवं राइटर मनोज मुंतशिर के द्वारा जानबूझकर विमर्शित और विद्वेषपूर्ण कार्य करके धार्मिक भावनाओं को आहात करने का काम किया गया है। किसान यूनियन के इस प्रदर्शन में 36 अलग अलग जातियों के साथ अलग अलग समुदायों के लोग भी मौजूद रहे जिसमे मुस्लिम किसान भी शामिल थे।

अखिलेश यादव ने भी सेंसर बोर्ड पर कसा तंज

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर सेंसरबोर्ड पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने फिल्म आदिपुरुष को लेकर को सोशल मीडिया पर हो रही तीखी आलोचना पर कहा कि जो राजनीतिक आकाओं के पैसों से, एजेंडेवाली मनमानी फिल्में बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं, उनकी फिल्मों को सेंसरबोर्ड का प्रमाणपत्र देने से पहले, उनके ‘राजनीतिक-चरित्र’ का प्रमाणपत्र देखना चाहिए। क्या सेंसरबोर्ड धृतराष्ट्र बन गया है?

बता दें फिल्म आदिपुरुष में साउथ सुपरस्टार प्रभास राम से प्रेरित राघव की भूमिका में नजर आ रहे है, जबकि कृति सैनन ने सीता से प्रेरित जानकी की भूमिका निभाई है.वहीं, सैफ अली खान रावण यानि लंकेश की भूमिका निभा रहे है.आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन दुनिया भर से 140 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. लोगों ने मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे डॉयलाग्स पर आपत्ति जताई है। हालांकि तमाम विरोधों के बाद अब फ़िल्म मेकर्स के द्वारा डॉयलाग बदलने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Tooth Pain: अगर आप भी दांत के दर्द से है परेशान, तो इन घरेलू नुस्खें को अपनाए..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular