Sunday, July 7, 2024
HomeEntertainment NewsAdipurush Controversy: फिल्म आदि पुरुष के विरोध में उतरी आरएलडी, सीएम को...

Adipurush Controversy: फिल्म आदि पुरुष के विरोध में उतरी आरएलडी, सीएम को लिखा फ़िल्म को यूपी में बैन करने के लिए पत्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Nikita Sareen, Adipurush Controversy: रामायण पर आधारित फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। इस बार राष्ट्रीय लोकदल ने फ़िल्म आदिपुरुष को बैन करने की मांग की है। आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष (व्यापार) रोहित अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिल्म उत्तर प्रदेश में बैन करने के लिए पत्र लिखा है।

 फिल्म हमारे धर्म ग्रंथों की मर्यादाओं के अनुसार नहीं- रोहित

हमारी संवाददाता निकिता सरीन के अनुसार, रोहित ने लिखा है कि 16 जून 2023 को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष को उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित किया जाए। फिल्म निर्माताओं ने इस फिल्म को रामायण पर आधारित बताया है लेकिन इसका कोई भी किरदार हमारे धर्म ग्रंथों की मर्यादाओं के अनुसार नहीं है।

 

पत्र में लिखी ये बात

रोहित ने पत्र में लिखा है कि फिल्म में अमर्यादित और फूहड़ भाषा का इस्तेमाल किया गया है। फिल्म में ऐसे डायलॉग हैं, जो सनातन आस्था और सनातन प्रेमियों के हृदय को ठेस पहुंचाते हैं। फिल्म में दर्शाए गए रामायण के सभी पात्र रामायण की कहानी के बिल्कुल उलट हैं, यह हमारे धर्म ग्रंथों और हमारी संस्कृति पर कुठाराघात है।

किरदारों और डायलॉग को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने जताई अपत्ति

इससे पहले फिल्म आदिपुरुष में दिखाए गए किरदारों और डायलॉग को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने भी कड़ी अपत्ति जताई है। वहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी फिल्म को बैन करने की मांग की है। अयोध्या में राममंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास भी फ़िल्म पर आपत्ति जता चुके हैं। दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म को बैन करने के लिए एक याचिका भी दायर की गई है।

ये भी पढ़ें:- Hum Mahilayen: ‘हम महिलाएं’ कार्यक्रम में दिव्या रावत ने बताया राज, जानें 3 लाख वाले रूपये वाले मशरुम उगाने का तरीका

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular