Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAfzal Ansari : बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बाद सांसद अफजाल की भी...

Afzal Ansari : बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बाद सांसद अफजाल की भी जा सकती सदस्य्ता , मिली 4 साल की सजा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़) Afzal Ansari, गाजीपुर : आज कोर्ट के तरफ से मुख्‍तार अंसारी और अफजाल अंसारी को सजा सुना दी गयी है। आज गैंगस्टर केस में बड़ा फैसला आया। जिसमे बाहुबली मुख्‍तार अंसारी को 10 तो अफजाल को 4 साल की सजा मिली है।

  • 2007 का है मामला
  • बीजेपी विधायक समेत 7 लोगों की हत्या
  • अफजाल की जा सकती सांसदी

2007 का है मामला

यह पूरा मामला 15 साल पुराना है। इसमे गवाही और पेशी दोनों हो चुकी है। वहीं अफजाल और मुख्तार पर प्रथम दृष्टया आरोप भी तय हो चुके हैं।

2005 में तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में मुख्तार और अफजाल पर 2007 में गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। आज उसी मामले में गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट फैसला सुनाया।

वहीं एक और मामले में मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत मामला चल रहा है। दरअसल चंदौली में 1996 कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा अपहरण व हत्या कांड और कृष्णानंद राय हत्या कांड को जोड़कर गैंग चार्ट बनाया गया था।

बीजेपी विधायक समेत 7 लोगों की हत्या

उल्लेखनीय है कि 29 नवंबर 2005 को तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय समेत 7 लोगों की हत्या मुहम्मदाबाद के भवारकोल इलाके के बसनिया चट्टी पर कर दी गई थी।

इस हत्याकांड मामले में 2007 में सांसद अफजाल अंसारी और गैंगेस्टक मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर का मामला दर्ज है जिसपर कोर्ट आज फैसला सुनाया।

अफजाल की जा सकती सांसदी

दरअसल कोर्ट से सजा के एलन के बाद बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बाद भाई अफजाल की “सांसदी” भी जा सकती है। फ़िलहाल, चुनाव आयोग के तरफ से इसका कोई लिखित सूचना नहीं मिली है।

लेकिन 4 साल की सजा मिलने के बाद सांसदी जाने का खतरा मंडरा रहा है। अब सजा मिलने बाद अफजाल की सांसदी भी ख़तम होंगी।

also read – माफिया मुख्तार अंसारी के बाद बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी का गिरोह भी प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular