Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAgain report filed against Azam Khan:आजम खान पर दो दिन में दूसरा...

Again report filed against Azam Khan:आजम खान पर दो दिन में दूसरा मुक़दमा, चुनाव आयोग पर की भड़काऊ टिप्पणी

- Advertisement -

Again report filed against Azam Khan

इंडिया न्यूज़, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh): सपा नेता आजम खान अक्सर अपने बयानों से विवादों में घिरे नज़र आते हैं। उनके खुद के बयान उनके लिए मुसीबत कड़ी कर देते है। एक बार फिर आजम खान विवाद में फंस चुके हैं। इस बार आजम खान ने चुनाव आयोग पर भड़काऊ टिप्पणी कर दी है। चुनाव आयोग पर भड़काऊ टिप्पणी करने के कारण आजम खान पर मुक़दमा भी दर्ज कर दिया गया है।

चुनाव आयोग पर की भड़काऊ टिप्पणी
आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने  पुलिस, चुनाव आयुक्त और चुनाव आयोग पर टिप्पणी कर लोगों को भड़काने की कोशिश की है। आजम खान की संवैधानिक संस्था पर भड़काऊ टिप्पणी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। नहर खंड के अवर अभियंता और वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुजेश कुमार सागर के द्वारा इस मामले की तहरीर दी गयी है। आईपीसी की धारा 153 (ए), 505 (1) (बी) और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के तहत आजम खान के खिलाफ कोतवाली थाना में तहरीर दर्ज कर ली गई है।

दो दिन में दो मुकदमे 
आजम खान के ऊपर पिछले दो दिनों में यह दूसरा मुक़दमा है। इससे पहले इससे पहले गंज कोतवाली में आजम खान ने महिलाओं पर अभद्र टिपण्णी की थी जिसको लेकर उनपर मुकदमा दर्ज हुआ था। दरअसल आजम खां ने एक दिसंबर को  मंच पर बयान देते हुए आजम खान ने कहा था कि जैसा हमारे साथ हुआ है अगर ऐसा पिछली चार सरकारों में मैंने ऐसा किया होता तो बच्चा मां के कोख से पैदा होने से पहले कहता कि पूछ लो आजम खान से बाहर निकलना भी है या नहीं। आजम खान के इस बयान से एक बार विआद खड़े हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Uniform Civil Code: मई 2023 में आएगी समान नागरिक संहिता की ड्राफ्ट रिपोर्ट, शासन ने 6 महीने के लिए बढ़ाया कार्यकाल

Connect Us Facebook | Twitter
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular