Friday, May 17, 2024
HomeCricket newsAgra: ब्रह्माकुमारी आश्रम में 2 बहनों ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट लिखकर...

Agra: ब्रह्माकुमारी आश्रम में 2 बहनों ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट लिखकर CM योगी से लगाई ये गुहार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),2 Sisters Committed Suicide In Brahma Kumari Ashram: यूपी के आगरा में प्रजापति ब्रह्माकुमारी आश्रम में रहने वाली 2 सगी बहनों ने आतमहतया कर लिया है। ये घटना आगरा के जगनेर की है। आत्महत्या करने से पहले दोनों बहनो ने 3 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या के लिए संस्था के 4 लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इस नोट में दोनों बहनों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आरोपियों को आसाराम बापू की तरह ही सजा दलाने की माग की है। नोट में लिखा है कि, ‘योगी जी इन आरोपियों को आसाराम बापू की तरह उम्रकैद की सजा दिलाना।’

आगरा से बाहर के हैं सभी आरोपी

दोनों मृतक बहनों ने सुसाइड नोट में चारों आरोपियों पर पैसे हड़पने के साथ-साथ अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार सभी 4 आरोपी आगरा से बाहर के हैं, जिनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, अभी 2 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें रवाना कर दी गई हैं।

इन लोगों को ठहराया मौत का जिम्मेदार

पुलिस के अनुसार शिखा और एकता ने 8 वर्ष पहले ब्रह्माकुमारी की दीक्षा ली थी। दीक्षा के बाद उसके परिवार ने जगनेर में ब्रह्माकुमारी केंद्र बनवा दिया था, जिसमें दोनों बहने रह रही थीं। मृतक बहनों में से शिखा ने 1 पेज का सुसाइड नोट लिखा है,  वहीं, एकता ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है। जिसमें पिछले 1 साल के दौरान परेशान करने रा जिक्र किया गया है। इस सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार आश्रम के नीरज सिंघल, नीरज के पिता, धौलपुर के ताराचंद और ग्वालियर के आश्रम में रहने वाली एक महिला को ठहराया है।

ALSO READ: इस दिवाली बरसेगी लक्ष्मी मां की कृपा, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि 

भारत सहित इन देशों में मनाई जाती है दिवाली, जानें कहा-कहा 

Youtuber मनीष कश्यप को मिली राहत, NSA के आरोप हटे

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular