Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsAgra : जामा मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान केशव देव के होने...

Agra : जामा मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान केशव देव के होने का दावा, मामले में आज होगी सुनवाई

- Advertisement -

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),  Agra: आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों को लेकर श्री कृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट की ओर से आगरा कोर्ट में दायर मामले पर 2 फरवरी को कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट इस मामले पर आज फिर सुनवाई करेगा। श्री कृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट की ओर से आगरा कोर्ट में याचिका दायर की गई थी और याचिका में कहा गया था कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर भगवान केशव देव की मूर्ति दबी हुई है।

आज फिर है सुनवाई

याचिका में कोर्ट से मांग की गई थी कि जामा मस्जिद की सीढ़ियां तोड़कर भगवान केशव देव की मूर्तियां लगाई जाए फिर ताकि हम इसकी सुरक्षित स्थापना कर सकें। इस मामले में श्रीकृष्ण जन्मभूमि सुरक्षित सेवा ट्रस्ट के वकील विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि 2 फरवरी को कोर्ट में सुनवाई हुई थी। कोर्ट इस मामले पर आज फिर सुनवाई करेगा।

क्या है मामला?

याचिका में दावा किया गया है कि मुगल काल में भगवान केशव देव की मूर्ति को तोड़कर जामा मस्जिद की सीढ़ियों में दबा दिया गया था। मांग की गई है कि जामा मस्जिद की सीढ़ियां तोड़कर भगवान केशव देव की मूर्तियां बाहर निकाली जाएं। यह भी कहा जाता था कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान केशव देव की मूर्तियां दबी हुई हैं। लोग सीढ़ियों पर पैर करके आते-जाते हैं। जिससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

ये भी पढ़े: CAA लागू होने के बाद जुमे की पहली नमाज आज, प्रदेशभर में पुलिस अलर्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular