Friday, July 5, 2024
HomeTrendingAgra: ताजमहल में पिता को आया दिल का दौरा, फौजी बेटे ने...

Agra: ताजमहल में पिता को आया दिल का दौरा, फौजी बेटे ने बचाई जान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ), Agra: दुनिया के 7 वे अजूबो में से एक ताजमहल में एक बार दोबारा से बड़ी लापरवाही देखी गई, बुधवार यानी कल ताज का दीदार करने आए रामराज दिल्ली के पर्यटक को अचानक से दिल का दौरा पड़ा और वो वही पर बेहोश हो गये, पर्यटक का फौजी बेटा करीब 45 मिनट तक उनकी जान बचाने के लिए मशक्कत करते रहा, वहीं ताजमहल की सुरक्षा में तैनात किसी भी अधिकारी और व्यवस्था में लगे किसी जिम्मेदार व्यक्ति ने उनकी मदद नहीं की।

CPR देकर बचाई जान

फौजी बेटे को प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानकारी थी और उन्होंने तत्काल बेहोश पिता को CPR देना शुरू कर दिया, करीब 1 घंटे तक लगातार प्रयास के बाद पिता की सांसे लौट आई, इसके बाद वो पर्यटक को सदर स्थित मिलट्री हॉस्पिटल लेकर चले गए।

सुविधाओं को लेकर उठ रहे सवाल

ताजमहल में पर्यटक को उपचार न मिलने और साथियों द्वारा CPR देने का वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर पर्यटकों के लिए प्राथमिक चिकित्सा की सुविधाओं पर सवाल उठ रहे हैं, इसी तरह लापरवाही के कारण पहले भी फ्रांस की एक महिला पर्यटक की इलाज समय पर न मिलने से जान चली गई थी।

आप साफ देख सकते हैं वीडियो में कि किस तरह से पर्यटक के परिजन CPR देकर उसकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं, और इस बार परिजनों की मेहनत भी रंग लाई और पर्यटक की जान बच गई, साथ ही एक बार फिर से ताज नगरी का दीदार करने आने वाले पर्यटकों के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Read more:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular