Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsAgra Fort Metro स्टेशन का नाम बदला, अब इस महापुरुष के नाम...

Agra Fort Metro स्टेशन का नाम बदला, अब इस महापुरुष के नाम से जाना जाएगा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP, Agra Fort Metro: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में मेट्रो सुविधा शुरू करके एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। आगरा मेट्रो के उद्घाटन के साथ, उत्तर प्रदेश राज्य देश का पहला राज्य बन गया है जहां अधिकांश शहरों में मेट्रो सुविधाएं हैं।

Agra Fort Metro स्टेशन का नाम बदला

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा मेट्रो के एक स्टेशन का नाम बदलकर डॉ. अंबेडकर चौक मेट्रो स्टेशन कर दिया है। यूपी सरकार के मुताबिक, सचिव किशलय सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार ने आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर डॉ. अंबेडकर चौक मेट्रो स्टेशन करने का निर्णय लिया है।

आगरा मेट्रो के उद्घाटन के बाद आम लोगों के लिए सुविधा का स्तर बढ़ गया है। नतीजा, चार दिन में एक लाख से ज्यादा यात्री इसमें सफर कर चुके हैं। मेट्रो सेवा के उद्घाटन के बाद यह नए यात्रियों के लिए एक नया और आसान संचार विकल्प प्रस्तुत करता है।

ये भी पढ़ें:- Greater Noida News: गलगोटिया यूनिवर्सिटी में बवाल, सुरक्षा कर्मी निष्कासित, जानें पूरा मामला

आगरा मेट्रो में दो गलियारे हैं, जो प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस डिपो, कॉलेजों, बाजारों और प्रमुख पर्यटन स्थलों को जोड़ेंगे। इससे शहर के लोगों को बेहतर और सुरक्षित संचार का अनुभव होगा।

यूपी सरकार और मेट्रो कॉर्पोरेशन की यह पहल राज्य के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे न सिर्फ यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि शहर के विकास में भी अहम योगदान होगा।

ये भी पढ़ें:- Greater Noida News: गलगोटिया यूनिवर्सिटी में बवाल, सुरक्षा कर्मी निष्कासित, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular