Monday, June 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराAgra News: मानसून में तेजी से बढ़ रहा आई फ्लू का खतरा, आगरा...

Agra News: मानसून में तेजी से बढ़ रहा आई फ्लू का खतरा, आगरा में बीमारी से लोग परेशान, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Agra News: बरसात का मौसम अपने साथ कई बीमारियों को भी लेकर आता है। क्योंकि इस मौसम में सबसे ज्यादा बैक्टीरिया पनपते हैं। जहां एक तरफ लोग बाढ़ और बारिश से परेशान हैं, वहीं, दूसरी तरफ बीमारियां भी घेर रही हैं। इनमें से ही एक है आई फ्लू। इसको कंजक्टिवाइटिस भी कहा जाता है। आंखों की यह बीमारी होने पर जलन, दर्द और लालपन जैसी परेशानी होती है। वैसे तो इस बीमारी का कारण एलर्जिक रिएक्शन है। लेकिन कई मामलों में बैक्टीरिया का संक्रमण होने से भी हो सकती है। जिसके चलते आगरा में आई फ्लू बीमारी लोगों को परेशान करने लगी है।

डाक्टरों की टीम लगा कर लोगों को इलाज दिया जा रहा

आगरा में आई फ्लू बीमारी लोगों को परेशान करने लगी है। लगातार आंखों के संक्रमण के रोगी जिला अस्पताल की ओपीडी में देखने को मिल रहे हैं। इसके साथ साथ अगर बात करें आई फ्लू और वायरल की दोनों एक साथ अपना रूप दिखा रहे हैं। छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों और हर उम्र के लोगों में फ्लू का कहर देखा जा रहा है। जिला अस्पताल में लगातार ऐसे रोगियों का इजाफा निरंतर बढ़ रहा। जिसको लेकर जिला अस्पताल प्रशासन ने कमर कस ली है और जिला प्रशाशन डाक्टरों की टीम लगा कर लोगों को इलाज दिया जा रहा है।

बैक्टीरिया की बात करें तो..

आई फ्लू की बात करें तो इस समय जिला अस्पताल में 400 मरीजों में से 250 मरीज आई फ्लू के निकल रहे हैं। यानी कि 50 फीसदी से 70फीसदी तक आई फ्लू के मरीज जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं अगर  बैक्टीरिया की बात करें तो आंखों में जलन, आंख से पानी निकलना और लाल आंख पढ़पड़ जाना यह सभी फ्लू के लक्षण बताए जा रहे हैं।

आंखों के सर्जन डॉक्टर पूजा शर्मा ने बताया..

इस फ्लू से बचने के लिए आंखों के सर्जन डॉक्टर पूजा शर्मा ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को काला चश्मा लगाकर बाहर निकले आई फ्लू मरीज के किसी भी सामान को प्रयोग ना करें। दूरी बनाए रखें और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। आगरा के जिला अस्पताल में इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई है।

Also Read: Shamli News: भरी कोर्ट में गोली मारेंगे मेरी जान’ गाने से सुर्खियों में आए अंकित बालियान का वीडियो वायरल,…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular