Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsAgra: एक ही परिवार के तीन बच्चों ने क्लियर किया NEET, लोगो...

Agra: एक ही परिवार के तीन बच्चों ने क्लियर किया NEET, लोगो ने रखा ‘डॉक्टर’ फैमिली नाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ है चमत्कार, एक ही परिवार के तीन बच्चों का NEET में सिलेक्शन हुआ। यह बात परिवार और शहर के लिए बहुत गौरव की बात है। बेटी पूजा को 720 में से 676 अंक मिले हैं, वही बेटे मनोज को 671 और बेटी मानसी को 640 अंक मिले हैं।

तीनो बच्चो ने किया कमाल

NEET एग्जाम, देश के कठिन परीक्षाओं में से एक है, जिसमें हर साल लगभग 24 लाख से अधिक विद्यार्थी बैठते हैं। अच्छे Medical College में एडमिशन पाने के लिए सभी विद्यार्थी दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं ताकि Entrance Exam यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) एग्जाम में बेहतर रैंक पा सके। 04 जून को नीट रिजल्ट आया उसके बाद, एग्जाम पास करने वाले विद्यार्थी की सफलता की दास्तान सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: लड़की का ट्रेन के पास सेल्फी लेना बनी मौत की वजह

यूपी के आगरा में एक ही परिवार के तीन बच्चों का NEET में सिलेक्शन हुआ है। आगरा के दयालबाग के रहने वाले भोलाराम त्यागी के परिवार को लोग “डॉक्टर वाली फैमिली कहने लगे हैं।” भोलाराम के तीन बच्चे है जिनमे बेटे हैं- बड़े बेटे का लड़का डॉ अजय त्यागी पहली ही MBBS की पढ़ाई कर चुका है, जबकि दोनों छोटे बेटों के तीन बच्चों ने भी अब NEET एग्जाम पास कर लिया है। सभी जॉइंट फैमिली में रहते हैं।

अजय त्यागी से ली प्रेरणा

भोलाराम त्यागी के दूसरे बेटा हेतराम पेशे से Businessman है, उनके दो बच्चों पूजा और मनोज ने NEET क्लियर किया। वहीं तीसरे बेटे शिव त्यागी की बेटी मानसी ने भी NEET पास किया। पूजा को 720 में से 676 अंक मिले हैं, मनोज को 671 और मानसी को 640 अंक मिले हैं। तीनो बच्चो की डॉक्टर बनने की इक्छा है। बच्चो ने अजय त्यागी से प्रेरणा ली है।

ये भी पढ़ें: Ayodhya: बीजेपी ने अयोध्या में चुनाव क्यों हारा? INDIA NEWS की पड़ताल में सामने आई वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular