Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराAgra Weather Update: आगरा में औसत बारिश भी नसीब नही, मौसम ने...

Agra Weather Update: आगरा में औसत बारिश भी नसीब नही, मौसम ने दिलायी लोगों को जून की याद…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rinki Upadhyay, Agra Weather Update: सुबह से तेज धूप, 37 डिग्री से अधिक तापमान और भारी उमस। ऐसे मौसम ने सितंबर में जून की याद दिला दी। लोग गर्मी से परेशान रहे। खुले स्थानों पर त्वचा के झुलसने का एहसास हुआ।

मौसम का मिजाज रहा गर्म 

आगरा में जून से सितंबर तक बारिश का सीजन होता है। जून मध्य से शुरू हुआ सीजन सितंबर मध्य तक चलता है। जबकि जुलाई और अगस्त भारी बारिश वाले महीने होते हैं। लेकिन इस सीजन मौसम का मिजाज गर्म रहा है। इस सीजन में आगरा को औसत बारिश भी नसीब नहीं हुई है। अगस्त तक करीब 250 मिली मीटर के आसपास बारिश हुई है। इससे तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग गर्मी से बेहद परेशान है। खुले स्थानों पर त्वचा के सुलझने का भी डर रहता है।

मौसम विभाग के अनुसार

ताज नगरी में तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक होकर 27.5 डिग्री रहा है। आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत 82 रहा है। मौसम विभाग के सात सितंबर तक के पूर्वानुमान के मुताबिक इस सप्ताह दिन का पारा 40 डिग्री या इससे भी अधिक हो सकता है। जबकि निचला पारा 37 से 28 डिग्री के बीच रहेगा। यानि दिन के अलावा शाम या देर रात को भी राहत की उम्मीद नहीं है।

 

Also Read: UP Poltics: केवट गांव में वन कर्मियों और आदिवासियों के बीच मारपीट पर बीजेपी के पूर्व सांसद के बयान से राजनीति हुई तेज, जानें…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular