Sunday, June 2, 2024
HomeInternationalAI Air Hostess: ये है दुनिया की पहली AI एयर होस्टेस, जानें...

AI Air Hostess: ये है दुनिया की पहली AI एयर होस्टेस, जानें क्या है इसमें स्पेशल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP, AI Air Hostess: इवेंट वेब समिट कतर के दौरान, Qatar Airways ने AI आधारित डिजिटल मानव केबिन क्रू Sama 2.0 पेश किया। इसका उद्देश्य यात्री अनुभव को और बेहतर बनाना है। यह डिजिटल मानव केबिन क्रू सचिव के रूप में कार्य करेगा और यात्रियों के प्रश्नों का उत्तर देगा।

Qatar Airways ने डिजिटल ह्यूमन केबिन क्रू लॉन्च करके एक नया मानक स्थापित किया है और यह दुनिया की अन्य एयरलाइंस को प्रेरित करेगा। यह AI आधारित प्रणाली दुनिया की सर्वश्रेष्ठ IA पर आधारित है।

यात्रियों को अधिक जानकारी और सहायता (AI Air Hostess)

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस नए प्रयोग से यात्रियों को अधिक जानकारी और सहायता मिलेगी। Sama 2.0 अद्यतन संस्करण वास्तविक समय में सवालों के जवाब देगा और यात्रियों को उनकी यात्रा के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। इसे कतर एयरवेज के आधिकारिक ऐप QVerse का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है।

लोगों को मिलेगी बेहतर सेवा 

कतर एयरवेज और यूनीक्यू ने Sama को विकसित करने के लिए साझेदारी की है। कंपनी का उद्देश्य AI के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव और सेवा प्रदान करना है। कोरोना महामारी के बाद कतर एयरवेज पर यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है।

कंपनी ने दी बड़ी जानकारी (AI Air Hostess)

कंपनी ने बताया है कि अब यात्री बुकिंग के दौरान पहले की तुलना में अधिक जानकारी जांचते हैं। कतर एयरवेज के प्रवक्ता का कहना है कि यात्री अब बुकिंग के दौरान गुणवत्ता और मूल्य पर काफी ध्यान दे रहे हैं। उपभोक्ता व्यवहार में बदलाव से मजबूत एयरलाइंस को फायदा होगा

Sama AI को दोहा में विकसित किया गया है और कतर एयरवेज के लिए फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। इस परियोजना का उद्देश्य एक सफल यात्रा अनुभव प्रदान करना है, जिससे यात्री अधिक संतुष्ट होंगे।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular