Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsAIIMS News: ठगी करने वाले दलालों के खिलाफ AIIMS लेगा एक्शन, इस...

AIIMS News: ठगी करने वाले दलालों के खिलाफ AIIMS लेगा एक्शन, इस WhatsApp नंबर पर करें शिकायत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) AIIMS News: दिल्ली एम्स ने मरीजों के साथ ठगी करने वाले दलालों के खिलाफ रिपोर्ट करने के लिए व्हाट्सएप नंबर, 9355023969 लॉन्च किया है। इस नंबर के जरिए लोग दलाली करने वाले व्यक्ति के गतिविधियों से संबंधित शिकायतें और सबूत भेज सकते हैं। बता दें कि हॉस्पिटल की तरफ से ये सेवा 29 फरवरी से चालू कर दिया जाएगा।

सुरक्षा विभाग 24×7 करेगी निगरनी

मामले को लेकर बुधवार को प्रशासन की ओर से कहा गया कि यह नंबर विशेष रूप से ऐसी घटनाओं की रिपोर्टिंग के लिए होगा। जिसमें रिश्वत मांगने के मामले भी शामिल हैं। सुरक्षा विभाग की तरफ से 24×7 इसकी निगरानी की जाएगी। यह नंबर पूरे संस्थान में अंग्रेजी और हिंदी में प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा। शिकायत मिलने पर तत्काल सत्यापन के लिए रैपिड रिस्पांस टीम भेजी जाएगी। अगर शिकायत सच्ची होगी तो तुरंत ही आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।

कमजोर मरीजों का हो रहा शोषण: डॉ एम श्रीनिवास

वहीं इस मामले पर एम्स के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीजों और उनके रिश्तेदारों के साथ बातचीत के दौरान यह हमारे ध्यान में आया है कि कुछ व्यक्ति, सुविधा प्रदाता के रूप में, एम्स दिल्ली के परिसर के बाहर संदिग्ध सेवाओं, दवाओं या रेफरल की पेशकश करके कमजोर मरीजों का शोषण कर रहे हैं। बेईमान प्रथाएं रोगी कल्याण के लिए हानिकारक हैं और हमारी संस्था की अखंडता को कमजोर करती हैं। हमारे रोगियों की भलाई और विश्वास सर्वोपरि है।”

Also Read: Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव में सपा को कोर्ट से झटका, इरफान सोलंकी नहीं कर सकेंगे मतदान

Also Read: UP News: 3998 के बदले बिजली कर्मचारियों ने भेजा लाखों का बिल, मिली अनोखी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular