Sunday, June 30, 2024
HomeLatest NewsAir Pollution: नोएडा और गाजियाबाद में सांस लेना हुआ मुश्किल, पढ़ें किस...

Air Pollution: नोएडा और गाजियाबाद में सांस लेना हुआ मुश्किल, पढ़ें किस जिलों का क्या है हाल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज)Air Pollution: राज्य के उत्तर प्रदेश के कई जिले में एयर क्वालिटी लगातार खराब श्रेणी में चल रही है। जिसकी वजह से लोगों का सासं लेना भी खतरनाक होता जा रहा है। प्रदुषण का सबसे ज्यादा असर बड़ें लोगों और बच्चों में देखने को मिलता है और सर्द मौसम की शुरूआत से ही इसमें इजाफा होने लगता है। शनिवार 28 अक्टूबर को भी नोएडा और गाजियाबाद का वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रहा।

दिल्ली के साथ नोएडा की भी एयर क्वालिटी खराब

सफर इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शनिवार के दिन एयर क्वालिटी 286 के खराब श्रेणी में रही। तो वहीं दूसरी तरफ नोएडा में भी वायु गुणवत्ता 255 एक्यूआई के साथ खराब श्रेणी दर्ज की गई। बता दे किं यूपी के गाजियाबाद का हालत सबसे खराब है। यहां का एयर क्वालिटी लगातार रेड जोन में बना हुआ है। नेशनल ए.र क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक शनिवार को लोनी का 379 एक्यूआई दर्ज किया गया।

ग्रेटर नोएडा भी खराब जोन में

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा का भी एयर क्वालिटी इंडेक्स रेड जोन में बना हुआ है। जिसकी एयर क्वालिटी 350 दर्ज की गई है। मेरठ की भी हवा धीरे-धीरे खराब होती जा रही है। यहां का भा एयर क्वालिटी 240 दर्ज किया गया जो खराब श्रेणी में आता है।

अन्य जिलों का क्या है हाल

राज्य के हापुर की भी वायु गुणवत्ता खराब होती जा रही है। जहां का एक्यूआई 214 दर्ज किया गया है। अगर अन्य जिलों की बात करें तो कानपुर की एक्यूआई 189 और लखनऊ के लाल बाग में एक्यूआई 134 रहा है।

Also Read: मुकेश अंबानी को आया धमकी भरा मैसेज, जानिए क्या कहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular