Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAkhilesh Yadav: कूनो में चीते की मौत को अखिलेश यादव ने कहा...

Akhilesh Yadav: कूनो में चीते की मौत को अखिलेश यादव ने कहा हत्या,जानें सरकार को कैसे ठहराया कसूवार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Akhilesh Yadav: मध्य प्रदेश स्थित कूनो पार्क में तीसरे चीते की मौत पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजनैतिक बयान दे दिया है। दरअसल सपा नेता अखिलेश यादव ने मांग की है कि चीतों की मौत के मामले में दंडात्मक कार्रवाई हो। उन्होंने इस मामले में बीजेपी पर भी करारा हमला बोला। एक ट्वीट करते हुए अखिलेश ने कहा कि कूनो में तीसरे चीते की मौत दरअसल प्रशासनिक हत्या है।

अखिलेश ने ट्वीट कर किया हमला

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि “कूना में तीसरे चीते की मौत दरअसल प्रशासनिक हत्या है। केवल राजनीतिक प्रदर्शन के लिए जो भाजपाई मजमा खड़ा किया था, उसका ये दायित्व भी बनता था कि विदेशी चीतों को बीमारी व आपसी संघर्ष से मुक्त सुरक्षित माहौल दे। ये जानवरों पर क्रूरता का स्पष्ट मामला है, इस मामले में दंडात्मक कार्रवाई हो।”

पीएम के 72वें जन्मदिन नामीबिया से लाए गए थे 8 चीते

बता दें कि महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 17 सितंबर को अपने 72वें जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के कूनो में नामीबिया से लाए गए आठ चीतों के पहले जत्थे को एक बाड़े में छोड़ा था। इन चीतों में पांच मादा और तीन नर थे। उधर, केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि जून में मानसून की शुरुआत से पहले मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में अनुकूलन शिविरों से पांच और चीतों को स्वच्छंद विचरण के लिए छोड़ दिया जाएगा। इनमें तीन मादा और दो नर चीते हैं।

12 चीते दक्षिण अफ्रीका से लाए गए थे भारत

इस तरह के दूसरे कार्यक्रम में, 12 चीतों को दक्षिण अफ्रीका से लाया गया था और 18 फरवरी को कूनो में छोड़ा गया था।बता दें नामीबियाई चीतों में शामिल साशा नामक चीते की मार्च में गुर्दे से संबंधित बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीका से लाए गए चीता उदय की 13 अप्रैल को मौत हो गई।

Summer vacation News: UP में इस तारीख से शुरू हो रही है गर्मी की छुट्टियां, जानें कब खुलेंगे स्कूल?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular