Friday, July 5, 2024
HomeAasthaAkshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर इस बार 100 करोड़ का कारोबार होने...

Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर इस बार 100 करोड़ का कारोबार होने के आसार

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) अक्षय तृतीया पर इस बार 100 करोड़ के कारोबार की उम्मीद है। पिछली बार की तरह इस बार भी मार्केट अच्छा रहा। जी हां हिन्दू धर्म मे मान्यता है कि अक्षय तृतीया के दिन सोने चांदी के आभूषण खरीदना काफी शुभ होता है। घर मे बरकत होती है।

सनातन धर्मियों का है प्रमुख त्योहार 

जानकारों के अनुसार वैशाख शुक्ल तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के नाम से जाना जाता है। यह सनातन धर्मियों का प्रधान त्योहार है। इस दिन दिए हुए दान और किए हुए स्नान, होम, जप आदि सभी कर्मों का फल अनंत होता है। अक्षय तृतीया पर खरीदारी का मुहूर्त शनिवार से शुरू हो रहा है। जबकि अक्षय तृतीया का पर्व रविवार को श्रद्धा पूर्वक मनाया जाएगा। तृतीया तिथि शनिवार सुबह आठ बजकर तीन मिनट से ही लग जा रही है। ऐसे में अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में खरीदारी शुरुआत शनिवार से हो गई है। ज्योतिष के अनुसार, इस बार की अक्षय तृतीया बहुत ही खास है क्योंकि यह छह शुभ संयोगों के बीच अक्षय तृतीया है।

इस दिन बन रहे हैं कई योग

इस दिन त्रिपुष्कर योग, आयुष्मान योग, सौभाग्य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवियोग और अमृत सिद्धि योग बन रहे हैं। जो श्रद्धालुओं के लिए अत्यंत मंगलकारी है, और इस बार तकरीबन 100 करोड़ का कारोबार होगा जिसको लेकर स्वर्ण व्यवसाई ने बाजारों को सजा दिया है और खरीदार खरीदारी करने के लिए पहुच रहे है।

100 करोड़ के आसपास कारोबार होने की है उम्मीद

22 अप्रैल को द्वितीया तिथि का मान सुबह आठ बजकर तीन मिनट तक है। इसके बाद बैशाख शुक्ल तृतीया, कृतिका नक्षत्र भी संपूर्ण दिन और रात्रि 11 बजकर 53 मिनट तक, पश्चात रोहिणी नक्षत्र है। आयुष्मान योग दिन में 11 बजकर दो मिनट पश्चात सौभाग्य योग है। अक्षय तृतीया 22 अप्रैल दिन शनिवार से 23 अप्रैल दिन रविवार को सुबह काल आठ बजकर छह मिनट तक है। ऐसे नहीं सभी बाजारों में पहुंचकर खरीदारी करते हुए नजर आ रहे हैं और जो कि इसके बाद लगन भी है। तो ऐसे में लग्न की भी तैयारी बाजारों में साफ नजर आ रही है। बड़े कारोबारियों की मानें तो, इस बार गोरखपुर मंडल में तकरीबन 100 करोड़ के आसपास कारोबार होने की उम्मीद है।

Atiq Shootout: अलकायदा ने लिखी धमकी भरी चिट्ठी,PM मोदी के दफ्तर को निशाने पर लेने की कही है बात,जानें पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular