Saturday, May 18, 2024
HomeLatest NewsAligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के चार ISIS से जुड़े छात्र...

Aligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के चार ISIS से जुड़े छात्र गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Aligarh Muslim University: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चार चार छात्रों को आईएसआईएस से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान रकीब इमाम अंसारी (29), नावेद सिद्दीकी (23), मोहम्मद नोमान गफ्फार (27) और मोहम्मद नाजिम (33) के रूप में की गई है। आरोप ये भी है कि ये चारों छात्र आईएसआईएस से जुड़े थे और कथित तौर पर राज्य भर में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे थे।

एटीएस ने किया खुलासा

एटीएस ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से चार छात्रों को गिरफ्तार किया गया है, जो कथित तौर पर आईएसआईएस से जुड़े थे और राज्य भर में आतंकवादी गतिविधी करने की योजना बना रहे थे। जिनमें एक ने एएमयू से बीटेक और एमटेक किया, एक ने बीएससी किया, एक ने बीए (ऑनर्स) किया और एक एएमयू से ही है। एटीएस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों के नाम अरसलान और तारिक से पूछताछ के दौरान सामने आए, जिन्हें 6 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। बाद में, 8 नवंबर को एक और संदिग्ध वजीहुद्दीन (34) को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास एएमयू से लोक प्रशासन में पीएचडी भी है।

डीजी प्रशांत कुमार ने दी गिरफ्तारी की जानकारी

विशेष डीजी प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित थे और साथ ही राज्य में आतंक की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपने गुरू से निर्देश ले रहे थे। उन्होंने आगे कहा वो सामग्री इकट्ठा कर रहे थे और किसी हमले की योजना बना रहे थे। साथ ही एटीएस के द्वारा दोनों के पेन ड्राइव से आईएसआईएस और भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा एक्यूआईएस से संबंधित समाग्री बरामद की गई है।

Also Read: Bihar News: सूरत से बिहार जाने वाली ट्रेन में मची अफरी-तफरी, 1 की मौत 2 लोग घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular