Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsAligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के साथ मदरसे में भी 15...

Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के साथ मदरसे में भी 15 अगस्त मनाने की जमकर तैयारी, लगेगा सेल्फी पॉइंट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Aligarh News अलीगढ़ : Aligarh News ताला और तालीम के शहर अलीगढ़ में एक तरफ जहां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 15 अगस्त को लेकर तैयारी करने में जुटा है तो वहीं दूसरी तरफ एक मदरसा ऐसा भी है, जहां पर भी तमाम कार्यक्रमों के साथ हिंदुओं मंत्रो का उच्चारण और गुरुद्वारे की गुरबाणी का भी कार्यक्रम रखा गया है ।

पूर्वजो ने देश के लिए दी कुर्बानी

आपको बता दें थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मदरसे चाचा नेहरू के प्रिंसिपल ने बताया कि उनके यहां 15 अगस्त बड़े जोरदार तरीके से मनाया जाएगा। साथ ही इस अवसर पर गायत्री मंत्र का जाप और गुरबाणी का भी कार्यक्रम रखा गया है। उनका कहना है कि देश में एकता के लिए इस तरह के कार्यक्रम रखे गए हैं ताकि बच्चों में यह संदेश जाए कि हमारे पूर्वजों ने जिसके लिए देश के लिए कुर्बानी की वह हमें मिले।

लगेगा सेल्फी पॉइंट

इसके साथ ही मुस्लिम विश्वविद्यालय के पीआरओ उमर पीरजादा ने बताया कि 14 अगस्त की शाम से ही स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। देश का पहला ऐसा विश्वविद्यालय है जहां पर आजादी के पावन पर्व पर मुशायरे का आयोजन किया जाता है। एएमयू परिसर में तकरीबन 100 से ज्यादा डिपार्टमेंट है हर डिपार्टमेंट में झंडा लगाया जाएगा और सेल्फी पॉइंट लगाया जाएगा।

जहां पर लोग 15 अगस्त के इस पावन अवसर पर अपने परिवार के साथ आएं और सेल्फी का आनंद उठाएं इसके साथ ही पौधारोपण ,मैराथन दौड़ ,बच्चों के बीच प्रतियोगिता तमाम कार्यक्रम रखे गए हैं । उन्होंने बताया कि सबसे पहले वाइस चांसलर ध्वजारोहण करेंगे उसके बाद कार्यक्रमों की शुरुआत होगी और मिठाई वितरण के साथ में कार्यक्रम समाप्त किया जाएगा गढ़।

Also Read – हज यात्रा को लेकर मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, जायरीन को ख़र्च के लिए नहीं मिला 2100 रियाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular