Wednesday, July 3, 2024
HomeAasthaAligarh News: मस्जिदों से अजान इतनी तेज कि हिंदू आरती और शंख...

Aligarh News: मस्जिदों से अजान इतनी तेज कि हिंदू आरती और शंख भी नहीं बजा सकते,पूर्व महापौर बोली- पार हो रहीं हदें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Aligarh News: अलीगढ़ में मस्जिदों से एक बार फिर हदें पार हो रही हैं मिली-जुली आबादी में रहने वाले हिंदू अजान की आवाज से शंख और आरती भी नहीं कर पा रहे हैं। पूर्व भाजपा मेयर शकुंतला भारती ने प्रशासन से अतिशीघ्र तेज अजान पर रोक लगाने की मांग की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर नए लाउडस्पीकर लगाए जाने और उनकी मानक से अधिक ध्वनि को गंभीरता से लेते हुए मानक के अनुरूप पालन करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अफसरों को इस बारे में निर्देश भी दिया है। हाल में ही कुछ माह पूर्व लाउडस्पीकर हटाने की अभूतपूर्व कार्रवाई हुई थी। वहीं लोगों ने भी जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटाए थे।

जिला प्रशासन से मांग, मस्जिदों से उठने वाली अजान पर हो प्रतिबंध

पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने कहा कि चाहे मुरादाबाद, अलीगढ़, बरेली ,मेरठ या चंदौसी हो। इन जगहों पर सुबह-शाम और दोपहर जोर-जोर से मस्जिदों से अजान की आवाज आती है कि पढ़ाई करने वाले बच्चे भी डिस्टर्ब हो जाते हैं। शकुंतला भारती ने कहा कि जिस समय अजान होती है। उस समय हम शंख और आरती भी नहीं कर सकते, लेकिन इन्होंने जिद कर रखी है। हदें पार कर रहे हैं। क्या इनका खुदा बिना माइक के नहीं सुनता है। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिशा निर्देश जारी किया था। वहीं पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने जिला प्रशासन से फिर मांग की है कि मस्जिदों से उठने वाली तेज अजान पर प्रतिबंध लगाया जाये।

आवाज इतनी जोर की करीब में बैठे एक-दूसरे की बातें भी नहीं सुन सकते

पूर्व महापौर ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन कराएं। जितनी तेज आवाज करने वाले लाउडस्पीकर लगे हैं। उनको उतरवाएं। शकुंतला भारती ने अलीगढ़ के कन्वरीगंज, देहली गेट, ऊपरकोट इलाके का हाल बताते हुए कहा कि सुबह के समय माइक की झन्नाटेदार आवाज आती है। इतना ध्वनि प्रदूषण होता है कि करीब में बैठे एक-दूसरे की बातें भी नहीं सुन पाते हैं। शकुंतला भारती ने प्रशासन से मांग की है कि अलीगढ़ की फिजा को सही रखना चाहते हैं तो लाउड स्पीकर को उतरवा दिया जाए।

Jayant Chowdhary: पीएम नरेंद्र मोदी के इस काम के फैन हुए जयंत चौधरी, प्रधानमंत्री का किया जमकर तारीफ

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular