Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: अलीगढ़ के बुजुर्ग दंपत्ति ने बनाया 400 किग्रा का ताला,...

Aligarh News: अलीगढ़ के बुजुर्ग दंपत्ति ने बनाया 400 किग्रा का ताला, अयोध्या के लिए सीएम योगी को करेंगे भेंट….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Aligarh News: उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ शहर तालें बनाने के लिए काफी मशहूर है। अलीगढ़ शहर के दम्पत्ति ने 400 किलो का ताला बनाकर तैयार किया है। उस ताले की चाबी का वजन ही 30 किलो है। पति पत्नी की चाहत है कि वह इस 400 किलो के ताले को अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए सीएम योगी को गिफ्ट करें। बुजुर्ग दंपत्ति आर्थिक तंगी से गुजर रहे है जिसके चलते वह ताले की फिनिशिंग करने के लिए बीजेपी सांसद सतीश गौतम से आर्थिक मदद मांगी है। वैसे अलीगढ़ के तालों की पहचान तो दुनियाभर में है और यहां के ताला बनाने वाले कारीगरों को तरह-तरह के ताले बनाने की महारत हासिल है।

400 किलो का ताला

65 वर्ष के सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि उनका तालों का पुराना कारोबार है। सत्य प्रकाश ऑर्डर पर ताले तैयार कराते हैं और इसकी सप्लाई भी करते हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले 300 किलो का ताला बनाया था, जो अलीगढ़ की शान बना था। और कहा कि इस ताले की मोटाई 6 इंच, लंबाई 10 फुट और चौड़ाई 6 फुट है। इस ताले की चाबी ही साढ़े चार फीट लंबी है। इस बार इन्होंने 400 किलो का ताला बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

राम मंदिर को करेंगे गिफ्ट

सत्यप्रकाश शर्मा चाहते हैं कि उनके इस ताले को 26 जनवरी के दिन दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल किया जाए। इसके लिए उन्होंने सीएम योगी और पीएम मोदी को पत्र भेजकर गुजारिश की है। और उनका कहना है कि अगर ऐसा मौका मिला तो अलीगढ़ का यह हुनर सारा देश देख सकता है।

Also Read: Azamgarh News : सड़क हादसे ने खुशी को बदला मातम में, नवजात बेटे से मिल कर लौट रहे पिता की सड़क हादसे में मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular