Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: नगर निगम ने मुसाफिरों को गर्मी से राहत दिलाने के...

Aligarh News: नगर निगम ने मुसाफिरों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए किया अनूठा कम, लोग कर रहे तारीफ

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Aligarh News: इन दिनों पूरे यूपी में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी कम्र में अलीगढ़ नगर निगम इन दिनों अपने देसी जुगाड़ को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में है। नगर निगम प्रशासन ने लोगों को गर्मी से बचाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रहा है। गर्मी से बचाव के लिए शहर प्रशासन का यह दूसरा स्वतंत्र निर्णय है। लोगों को लाल बत्ती पर रुकने पर गर्मी का अहसास न हो, इसके लिए अलीगढ़ नगर निगम ने लाल बत्ती के पास हरी जाली लगाई है।

अलीगढ़ आसमान से बरस रही आग

अलीगढ़ बहुत गर्म है, तापमान 45 डिग्री से अधिक है। इसी तरह, जिला प्रशासन और स्थानीय निकाय आम लोगों और शहरवासियों को गर्मी और धूप से बचाने के लिए कई एहतियाती कदम उठा रहे हैं। अब, लाल बत्ती पर पैदल चलने वालों को धूप से बचाने के लिए अलीगढ़ नगर निगम प्रशासन एक अनूठी पहल लेकर आया है। अलीगढ़ में नगर प्रशासन ने लाल बत्ती पर हरे रंग की जाली लगा दी है ताकि लाल बत्ती के दौरान चिलचिलाती गर्मी में ट्रैफिक लाइट पर खड़े पैदल चलने वालों को धूप से बचाया जा सके।

ALSO READ: UP News: लखनऊ की ‘टीले वाली मस्जिद’ मामले में मुस्लिम पक्ष को झटका, याचिका खारिज

मुसाफिरों ने क्या कहा?

राहगीरों का कहना है कि रेड सिग्नल करीब डेढ़ मिनट तक रहता है और ऐसे में चिलचिलाती गर्मी में डेढ़ मिनट तक धूप में खड़ा रहना नामुमकिन है। हर कोई चिलचिलाती गर्मी का सामना नहीं कर सकता, जिसके कारण परिवहन व्यवस्था ख़राब हो जाती है और लोग ट्रैफिक लाइट बंद करके भागने लगते हैं। अब नगर प्रशासन ने यहां ग्रीन नेट लगा दिया है ताकि लोग धूप में राहत की सांस ले सकें और रेड सिग्नल भी पार न तोड़े।

ALSO READ: UP Politics: अरुण राजभर का लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा, बोले- मोदी जी की लहर नही सुनामी चल रही..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular