Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: मुस्लिम युवक ने हिंदुओं की आस्था के साथ किया खिलवाड़,...

Aligarh News: मुस्लिम युवक ने हिंदुओं की आस्था के साथ किया खिलवाड़, मंदिर में घुसकर शिव परिवार की तोड़ी मूर्ति, आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

(Muslim youth entered the temple and broke the idols)यूपी(Uttar Pradesh) के अलीगढ़(Aligarh) में एक मुस्लिम युवक के द्वारा हिंदू समुदाय के लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करते हुए मंदिर के अंदर घुस कर भगवान शिव के परिवार की मूर्ति तोड़े जाने की सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कोतवाली सिविल लाइन के पीछे चक्की वाली गली में एक मुस्लिम युवक के द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर भगवान शिव के परिवार की सभी मूर्तियों को तोड़ दिया। मुस्लिम युवक के द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर भगवान शिव के परिवार की मूर्तियां तोड़े जाने की सूचना पर स्थानीय लोगों सहित हिंदूवादी लोगों में आक्रोश पनप गया ओर सैकड़ों की तादाद में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और शिव परिवार की मूर्तियां खंडित करने वाले मुस्लिम युवक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

खबर में खास:

  • हिंदूवादी लोगों के विरोध के बाद पुलिस महकमे में मचा हड़कंप 
  • मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक को पकड़ जमकर की उसकी पिटाई 
  • मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने कहा पहले लूटा, फिर तोड़ा

हिंदूवादी लोगों के विरोध के बाद पुलिस महकमे में मचा हड़कंप 

मूर्ति तोड़े जाने को लेकर हिंदूवादी लोगों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के उच्चअधिकारी समेत इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाअधिकारी कार्यवाही की मांग को लेकर हंगामा कर रहे लोगों को समझाते बुझाते हुए मामले को शांत कराया और मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक फैजल को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई। बरहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन इलाके में रविवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक मुस्लिम युवक फैजल ने दौदपुर स्थित वर्षों पुराने प्राचीन मंदिर के अंदर घुसकर लूटपाट करते हुए मंदिर के अंदर रखी भगवान शिव परिवार के मूर्तियों को खंडित करते हुए तोड़ दिया गया। रविवार की सुबह मंदिर के अंदर भगवान शिव के परिवार की टूटी पड़ी मूर्तियों पर जब स्थानीय लोगों की नजर पड़ी तो लोगों के होश उड़ गए और सैकड़ों की तादाद में स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा हो गए।

मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक को पकड़ जमकर की उसकी पिटाई 

जिसके बाद मंदिर के अंदर घुसकर लूटपाट कर भगवान शिव के परिवार की मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक फैजल को लोगों द्वारा मौके से पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर डाली। जिसके बाद मंदिर के अंदर मुस्लिम युवक के द्वारा भगवान शिव के परिवार की मूर्ति तोड़े जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में गुस्साए हिंदूवादी लोग मौके पर पहुंच गए और मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। जिसके बाद मौके से पकड़े गए मुस्लिम युवक को पकड़कर गुस्साए स्थानीय लोग थाने ले गए और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। इसके साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर के अंदर मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के लोगों ने आनन-फानन के अंदर मंदिर के अंदर जमीन पर टूटी पड़ी मूर्तियों को उठाकर चिपका दिया।

मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने कहा पहले लूटा, फिर तोड़ा

वहीं स्थानीय निवासी जॉनी कुमार का कहना है कि इलाके में वर्षों पुराना प्राचीन मंदिर है। जिस मंदिर में रविवार की सुबह मुस्लिम युवक ने घुसकर लूटपाट करते हुए मंदिर के अंदर रखी भगवान शिव के परिवार की मूर्तियों को जानबूझकर खंडित करते हुए मूर्तियों को तोड़ा गया। इसके साथ ही बताया कि जब मुस्लिम युवक के द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर मूर्तियों को तोड़ा जा रहा था। तभी हिंदू समुदाय के कुछ लड़कों की नजर मंदिर के अंदर टूटी पड़ी मूर्तियों पर पड़ी। मंदिर के अंदर टूटी पड़ी मूर्तियों को देखने के लिए हिंदू समुदाय के लोग मंदिर के अंदर पहुंचे तो मूर्ति तोड़ने वाला युवक मंदिर के अंदर मौजूद था। जिसके बाद मूर्ति तोड़ने वाले मुस्लिम युवक को मौके से पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर डाली। जिसके बाद मुस्लिम युवक को पकड़कर स्थानीय लोग थाने ले गए और कार्यवाही की मांग की गई।

Also Read: IND vs AUS 2nd Test: भारत ने 6 विकेट से जीता दिल्ली टेस्ट, सीरीज में बनाई 2-0 की अहम बढ़त

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular