Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatAligarh News: Rinku Singh ने आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर Gujarat...

Aligarh News: Rinku Singh ने आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर Gujarat Titans को धो डाला

- Advertisement -

(Aligarh News: Rinku Singh washed away Gujarat Titans by hitting 5 sixes in the last over): उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में 5 लगातार छक्के लगाकर गुजरात टाइटन के जबड़े से जीत छीन ली। एक समय कोलकाता नाइट राइडर हार की दहलीज पर खड़ी थी।

  • आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के
  • कोलकाता नाइट राइडर हार की दहलीज पर खड़ी थी
  • आईपीएल क्रिकेट में रच दिया इतिहास

21 बॉल में 48 रन बनाए

लेकिन हारी बाजी को जीतना अलीगढ़ के रिंकू सिंह को बखूबी आता है। रिंकू सिंह अनकैप्ड खिलाड़ी है। लेकिन अपनी धुआंधार पारी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्होंने 21 बॉल में 48 रन बनाए।

5 छक्के लगाकर कोलकाता को दिलाई जीत

आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर कोलकाता को जीत दिलाई। अलीगढ़ के क्रिकेट प्रेमी और समर्थकों ने रिंकू सिंह की धुंआधार पारी को खूब आनंद लिया। रिंकू सिंह के कोच मसूद अमीनी और मेंटर अर्जुन फकीरा ने पटाखे फोड़ व मिठाई बांट कर खुशियों का इजहार किया। अलीगढ़ में उनके घर में भी खुशिया मनाई गई।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया मैच

रविवार को यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां गुजरात ने 20 ओवर में 205 रन का लक्ष्य दिया था। वहीं 20 वें ओवर की आखरी बॉल पर 4 रन की जरूरत थी। रिंकू सिंह ने छक्का मारकर कोलकाता नाइट राइडर को जीता दिया। जिसके बाद रिंकू सिंह टीम के लाडले खिलाड़ी बन गये। हालांकि कोलकाता ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही।

कोलकाता को हार की तरफ धकेला

गुजरात टाइटंस के कप्तान राशिद खान ने 17 ओवर में हैट्रिक लेकर के कोलकाता को हार की तरफ धकेल दिया था। उन्होंने आंद्रे रसैल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर को लगातार तीन गेंदों में आउट किया। 155 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला। उमेश यादव के साथ 52 रन की साझेदारी कर कोलकाता को जीता कर चर्चा के केंद्र में आ गए।

टीम को जीताने से बढ़ गया सम्मान

आपको बता दें कि रिंकू सिंह का हाल ही में पैर का ऑपरेशन हुआ था। उन्होंने बहुत कम समय में वापसी की है। लगातार पांच छक्के मार कर टीम को जीताने से रिंकू सिंह का सम्मान बढ़ गया हैं। एक तरह से आईपीएल क्रिकेट में इतिहास रच दिया। लगातार मेहनत और परिश्रम से रिंकू सिंह क्रिकेट की बुलंदियों को छू रहे हैं। जब फील्ड में रहते हैं तो सौ प्रतिशत योगदान करते हैं। हालांकि कोलकाता की टीम से उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन जब भी मिले उन्होंने अपनी बैटिंग का जौहर दिखाया।

ALSO READ: Hamirpur News: बेटे और पुत्र ने कुल्हाड़ी से काटकर अधेड़ की निर्मम हत्या, मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular