Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान एएमयू में लगे "अल्लाह हू...

Aligarh News: गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान एएमयू में लगे “अल्लाह हू अकबर” के नारे

- Advertisement -

Aligarh News: (Slogans of “Allah Hu Akbar” raised in AMU during Republic Day program): अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह के बाद छात्रों ने “अल्लाह हू अकबर” के नारे लगाने के मामले में एक छात्र को न‍िलंब‍ित कर द‍िया गया है।

आयोजन के बाद एकत्रित हुए थे छात्र

एएमयू के नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने विश्वविद्यालय के सर सैयद हाल स्थित स्ट्रेची हाल पर गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया था। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शिक्षक और छात्र शामिल हुए। समारोह समापन के बाद कुलपति कार्यक्रम स्थल से चले गए। कुलपति के जाते ही छात्र स्ट्रेची हाल के सामने एकत्रित हुए।

कुछ छात्रों ने पहले भाषण दिए। उसके बाद एएमयू जिंदाबाद के नारे लगाने के साथ “अल्ला हू अकबर” के नारे लगाए। उस नारे बजी का किसी ने वीडियो बना लिया और वह वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एएमयू के एनसीसी कैडेट एक धर्म विशेष से जुड़े नारे लगा रहे थे। अलीगढ़ एसपी उस वीडियो का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई और उन्होंने मामले की जांच के लिए एक अनुशासनात्मक समिति का गठन किया है। अलीगढ़ एसपी कुलदीप सिंह गुणावत ने बताया कि उन्होंने उस छात्र विशेष को निलंबित कर दिया है जो उन नारों को करने में शामिल था।

ALSO READ- https://indianewsup.com/pariksha-pe-charcha-more-than-20-lakh-students-of-sainik-school-will-get-smartphones-and-tablets/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular