Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम...

Aligarh News: लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम की अनोखी पहल, किया ये काम  

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Aligarh News: पूरे देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। यूपी में भी गर्मी से बूरा हाल है। इसी बीच यूपी के अलीगढ़ में अलीगढ़ नगर निगम ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए अनोखी पहल की है। जनता को राहत देने और गर्मी से निजात दिलाने के लिए स्मार्ट सिटी की भावना से नगर निगम द्वारा अलीगढ़ शहर के विभिन्न चौराहों पर मशीनों के माध्यम से ठंडे पानी की बौछार की व्यवस्था की जा रही है।

गर्मी से राहत दिलाने के लिया किया ठंडे पानी की की बौछार

अलीगढ़ शहर में ऐसा पहली बार हुआ जब नागरिक निकाय ने गर्मी से राहत पाने के लिए विभिन्न जंक्शनों पर लोगों पर ठंडा पानी फेंकने के लिए धुआं निकालने वाली मशीन की तर्ज पर मशीन का इस्तेमाल किया। ताकि जनता को इस भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सके। शुरुआत में यह कार बड़े शहरों में देखी जाती थी और चौराहों पर ऐसी कारें उपलब्ध होती थीं।

ALSO READ: UP News: एक महीने में की दोनों भतीजों की हत्या, तांत्रिक के कहने पर किया ये काम…चाची और उसकी मां गिरफ्तार

गर्मी से काफी परेशान हुए लोग 

फिलहाल यह कार अलीगढ़ जंक्शन पर भी साफ नजर आ रही है। वहीं, अलीगढ़ का तापमान 42 डिग्री से ज्यादा है। लोग गर्मी से काफी परेशान नजर आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, नगर निगम द्वारा शुरू की गई पहल वास्तव में निवासियों को लाभान्वित करती है।

ALSO READ: Pawan Singh: BJP का बड़ा फैसला, एक्टर पवन सिंह को पार्टी से निकाला

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular